Smartphone Tips: भूलकर भी इन चीजों से ना साफ करें स्मार्टफोन, मिनटों में हो जाएगा बुरी तरह डैमेज
Advertisement

Smartphone Tips: भूलकर भी इन चीजों से ना साफ करें स्मार्टफोन, मिनटों में हो जाएगा बुरी तरह डैमेज

Smartphone Tips: अगर आप अपने स्मार्टफोन को चकाचक करना चाहते हैं तो जल्दबाजी में आपको इसकी सफाई नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इससे स्मार्टफोन को नुकसान पहुंच सकता है.

Photo Credit: cnet.com

Smartphone Cleaning by best tools: अगर आप अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से साफ करना चाहते हैं तो आपके पास कई तरह के टूल्स होने चाहिए, जो स्मार्टफोन को चमकाने के काम आते हैं. हालांकि कुछ लोग इन्हें गलत टूल्स की मदद से साफ करने का काम करते हैं. ऐसे में स्मार्टफोन बुरी तरह से डैमेज हो जाता है, और इसे दोबारा रिपेयर कराने में आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं. आज हम आपको स्मार्टफोन की सफाई करने वाले कुछ ऐसे टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप को अपने पास जरूर रखना चाहिए. इन चीजों की बदौलत स्मार्टफोन क्लीन भी हो जाएगा और इसमें किसी तरह का कोई भी डैमेज भी नहीं होगा. 

  1. Smartphone क्लीनिंग है बेहद जरूरी 
  2. डैमेज से बचाने के लिए जरूरी हैं ये टिप्स 
  3. यूजर्स को फॉलो करना चाहिए इन्हें 

माइक्रोफाइबर क्लॉथ 

अगर आप अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले और इसकी बॉडी को सुरक्षित तरीके से चमकाना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए आपको घर में पड़ा हुआ कोई भी कपड़ा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुछ लोग ऐसा ही करते हैं और घर में किसी भी पुराने कपड़े का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन साफ करने लगते हैं. लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन की डिस्प्ले और इसकी बॉडी पर स्क्रैच पड़ सकते हैं या फिर इसका पेंट निकल सकता है. आपको हमेशा माइक्रोफाइबर क्लॉथ का ही इस्तेमाल करना चाहिए, ये सॉफ्ट होता है साथ ही साथ बखूबी के साथ धूल के कणों को खींच लेता है.

अल्कोहल वाले क्लीनर का करें इस्तेमाल 

कुछ लोग वॉटर बेस्ड क्लीनर का इस्तेमाल स्मार्टफोन साफ करने के लिए करते हैं, लेकिन ऐसा करना स्मार्टफोन को डैमेज पहुंचा सकता है. दरअसल वाटर क्लीनर आपके स्मार्टफोन के अंदर चले जाते हैं और यहीं पर जम जाते हैं जिससे आपके स्मार्टफोन में वॉटर डैमेज हो सकता है. इसकी वजह से डिस्प्ले, माइक्रोफोन तो खराब होता ही है, साथ ही साथ इससे स्मार्टफोन का सर्किट भी खराब हो सकता है और ये पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news