Hair Care Device: बालों का ख्याल रखने के लिए आने वाली है ये टेक्नोलॉजी, कंपनी कर रही रिसर्च
Advertisement
trendingNow11430177

Hair Care Device: बालों का ख्याल रखने के लिए आने वाली है ये टेक्नोलॉजी, कंपनी कर रही रिसर्च

Hair Care at Home: बालों का झड़ना और सफेद होना नुकसान का रूप नहीं है, बल्कि सिर और बालों के डिवेलपमेंट की चिंता है. बालों को नुकसान बालों के क्यूटिकल और कॉर्टेक्स के टूटने को संदर्भित करता है, जिससे आपके बाल घुंघराले, सुस्त या झड़ते हुए दिख सकते हैं. 

Hair Care Device: बालों का ख्याल रखने के लिए आने वाली है ये टेक्नोलॉजी, कंपनी कर रही रिसर्च

Hair Care Routine: बालों की समस्या अब आम होती जा रही है. इसके लिए अलग अलग फील्ड में रिसर्च चल रही हैं. कोई मेडिसिन पर रिसर्च कर रहा है तो कोई अलग अलग टेक्नोलॉजी पर. इतना ही नहीं है इस रिसर्च में बड़ी बड़ी कंपनियां करोड़ों रुपये इनवेस्ट कर रही हैं. 

डायसन ने अगले चार साल में 20 नए ब्यूटी प्रॉडक्ट लॉन्च करने की प्लानिंग की घोषणा करते हुए, अपने प्यूटी पोर्टफोलियो में अपने रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट का विस्तार करने और उसमें तेजी लाने के लिए आधा बिलियन GBP इनवेस्ट करने की बात कही है. इस निवेश के साथ, डायसन अपने सबसे व्यापक हेयर रिसर्च स्टडी के रिजल्ट भी जारी करता है, जिससे इसकी गहनता बढ़ती है. दुनिया भर में बालों के प्रकार, स्टाइलिंग बिहेवियर आदि पर बेस्ड होंगे.

डायसन ने लगातार पायोनियर टेक्नोलॉजी में इनवेस्ट किया है. छह साल पहले डायसन ने सुपरसोनिक हेयरड्रायर लॉन्च किया था ये एक ऐसी मशीन है जो बालों को मजबूत और स्वस्थ रखने के साथ-साथ बालों को जल्दी सुखाने के लिए फास्ट, कंट्रोल्ड एयर फ्लो और इंटेलिजेंट हीट कंट्रोल का इस्तेमाल करता है. तब से डायसन ने सभी प्रकार के हेयर के लिए बेहतर स्टाइल प्रदान करने के लिए डिजाइन किए गए स्टाइलिंग टूल की एक सीरीज डिवेलप की है.

डैंड्रफ, बालों का झड़ना और सफेद होना नुकसान का रूप नहीं है, बल्कि सिर और बालों के डिवेलपमेंट की चिंता है. बालों को नुकसान बालों के क्यूटिकल और कॉर्टेक्स के टूटने को संदर्भित करता है, जिससे आपके बाल घुंघराले, सुस्त या झड़ते हुए दिख सकते हैं. डायसन के सीनियर प्रिंसिपल हेयर साइंटिस्ट रॉब स्मिथ के मुताबिक हेल्दी बालों के लिए सबसे अच्छा तरीका नुकसान के कारणों  और जोखिम को कम करना है. इसमें ज्यादा गर्मी शामिल है जो बालों को कमजोर बनाती है और टूटने और दोमुंहे होने की संभावना अधिक होती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news