कड़ाके की सर्दी में Oil Heater रखेगा आपके घर को गर्म, जानें कीमत से लेकर खासियत तक, हर डिटेल
Advertisement
trendingNow12030514

कड़ाके की सर्दी में Oil Heater रखेगा आपके घर को गर्म, जानें कीमत से लेकर खासियत तक, हर डिटेल

Heating: आप बड़े स्पेस की हीटिंग करना चाहते हैं तो आपको काफी जद्दोजहद करनी पड़ सकती है. अगर आप बिजली का बिल कम रखते हुए अपने घर के एक बड़े एरिया को गर्म रखना चाहते हैं आज हम आपको हीटिंग करने वाले एक तगड़े प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं.

कड़ाके की सर्दी में Oil Heater रखेगा आपके घर को गर्म, जानें कीमत से लेकर खासियत तक, हर डिटेल

Oil Heater: मौसम में जोरदार ठंड आ चुकी है, ऐसे में घरों में तापमान कंट्रोल में रखना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप घर को गर्म रखने के लिए साधारण रूम हीटर का स्तेमाल करते हैं तो, ऐसे कई हीटर आपको अपने घर में लगाने पड़ सकते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि ये बहुत छोटे एरिया को कवर करते हैं. ऐसे में अगर आप बड़े स्पेस को कवर करना चाहते हैं तो आपको काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. अगर आप बिजली का बिल कम रखते हुए अपने घर के एक बड़े एरिया को गर्म रखना चाहते हैं आज हम आपको हीटिंग करने वाले एक तगड़े प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो कड़ाके की ठंड में घर को गर्म रखेगा. इस प्रोडक्ट के बारे में आपने शायद सुना भी नहीं होगा, ऐसे में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये प्रोडक्ट 

असल में आज हम आपको जिस प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं उसे ऑयल हीटर कहा जाता है. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि जब मार्केट में पहले से ही साधारण इलेक्ट्रिक हीटर मौजूद है तब ऑयल हीटर में ऐसा क्या खास है जिसकी वजह से लोग इसे पसंद कर रहे हैं और हाथों-हाथ खरीद कर अपने घर ले जा रहे हैं. आपको बता दें कि ऑयल हीटर अपने काम करने के तरीके की वजह से साधारण हीटर से अलग माना जाता है और इसी वजह से इसकी डिमांड काफी ज्यादा है. इतना ही नहीं यह साधारण हीटर से महंगा भी होता है इसके बावजूद भी इसे खरीदना फायदे की डील साबित होता है.

किस तरह से काम करता है ऑयल हीटर

आपको बता दें कि ऑयल हीटर एक पैक्ड सिस्टम होता है जिसके अंदर एक रेडिएटर लगा होता है और रेडिएटर में ऑयल भरा जाता है. जब यह तेल गर्म हो जाता है और रेडिएटर से गुजरता है तो अंदर लगा हुआ फैन हवा के जरिए इस गर्मी को बाहर फेंकता है. इस हीटर का फायदा या है कि इसमें हवा को गर्म करने के लिए रेडिएटर का इस्तेमाल किया जाता है जिससे बिजली की बर्बादी नहीं होती है और सर्दियों के मौसम में अच्छी हीटिंग मिल जाती है. वही साधारण हीटर की बात करें तो यह काफी ज्यादा बिजली की खपत करता है.

Trending news