Smartphone Cleaning के ये टिप्स बाहर निकाल देंगे जमी गंदगी, चमकने लगेगा नए जैसा
Advertisement
trendingNow12040480

Smartphone Cleaning के ये टिप्स बाहर निकाल देंगे जमी गंदगी, चमकने लगेगा नए जैसा

Smartphone Tips: अगर आपका स्मार्टफोन भी बुरी तरह से गंदा हो गया है और आपको इसे चलाने में काफी दिक्कत हो रही है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप प्रोफेशनल तरीके से अपने स्मार्टफोन को क्लीन कर सकते हैं.

Smartphone Cleaning के ये टिप्स बाहर निकाल देंगे जमी गंदगी, चमकने लगेगा नए जैसा

Smartphone Cleaning Tips: How to Clean Mobile Phone Screen: स्मार्टफोन लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद ये बुरी तरह से गंदा हो जाता है. इसमें जमी हुई गंदगी की वजह से स्मार्टफोन चलाना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आपका स्मार्टफोन भी बुरी तरह से गंदा हो गया है और आपको इसे चलाने में काफी दिक्कत हो रही है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप प्रोफेशनल तरीके से अपने स्मार्टफोन को क्लीन कर सकते हैं और इसमें जमी हुई गंदगी को बाहर निकाल सकते हैं. स्मार्टफोन को सुरक्षित तरीके से क्लीन करना एक मुश्किल काम है. ऐसे में आज हम इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं. 

 

न करें लिक्विड का इस्तेमाल 

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन गंदी हो जाने पर आपको किन चीजों से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. तो आप जान लीजिए कि अगर आपका मोबाइल फोन गंदा हो जाता है तो आपको किसी भी सूरत में किसी भी तरह के लिक्विड से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से फोन की स्क्रीन खराब हो सकती है. इस स्क्रीन को टिश्यू पेपर या इसी तरह की हार्ड चीजों से भी कभी साफ नहीं करना चाहिए. 

माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल

अब जान लीजिए कि मोबाइल फोन की गंदी स्क्रीन (Mobile Phone Cleaning Tips) को साफ करने का सही तरीका क्या है. आप अपने मोबाइल फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए मोबाइल की स्क्रीन साफ करने पर वह चमक जाती है और उसे किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है. 

सुरक्षा के लिए कर लें ये इंतजाम

अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए आप उस पर स्क्रीन प्रोटेक्टर या स्क्रीन गार्ड लगवाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी मोबाइल स्क्रीन साफ और सुरक्षित रहती है. साथ ही उसमें टूट-फूट का खतरा भी नहीं रहता है. जिसके चलते आपका फोन लंबे समय तक बढ़िया चलता है. 

Trending news