Android TV को कैसे कर सकते हैं Smart TV में कन्वर्ट? बड़े काम आएगी ये ट्रिक
Advertisement
trendingNow12075108

Android TV को कैसे कर सकते हैं Smart TV में कन्वर्ट? बड़े काम आएगी ये ट्रिक

Android TV: जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये एक बेहद ही जोरदार डिवाइस है जो आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. 

Android TV को कैसे कर सकते हैं Smart TV में कन्वर्ट? बड़े काम आएगी ये ट्रिक

Android TV: Smart TV Converter: अब मार्केट में स्मार्ट टीवी के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं, हालांकि पहले मार्केट में सिर्फ Android TV मौजूद थे. ऐसे में अगर आज भी आपके पास पुराना वाला मॉडल मौजूद है जिसमें आप ना ही OTT का मजा ले पाते हैं और ना ही कोई ऐप इस्तेमाल कर पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने पुराने Android TV को स्मार्ट टीवी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. आपके घर में अगर कोई पुराना एंड्रॉइड टीवी है और आप इसे बदलकर नया स्मार्ट टीवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो अब आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. ये डिवाइस आपके बड़े काम आएगा और आपके पैसे बचा लेगा.

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये एक बेहद ही जोरदार डिवाइस है जो आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

अगर आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत 2500 से लेकर ₹3000 के बीच है.

Trending news