कमरा बंद करके चलाते हैं हीटर? स्किन डैमेज नहीं करवाना चाहते हैं तो आज ही ले आएं ये डिवाइस
trendingNow12003531

कमरा बंद करके चलाते हैं हीटर? स्किन डैमेज नहीं करवाना चाहते हैं तो आज ही ले आएं ये डिवाइस

Skin Damage: अगर आप घंटे तक कैमरा बंद करके हीटर चलते हैं तो ऐसा लगातार करने पर आपको त्वचा संबंधी दिक्कतें हो सकती है ऐसा लगातार करने पर आपको त्वचा संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं जिनके चलते आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है.

कमरा बंद करके चलाते हैं हीटर? स्किन डैमेज नहीं करवाना चाहते हैं तो आज ही ले आएं ये डिवाइस

Skin Damage by Heater: सर्दियों के मौसम में ज्यादातर घरों में हीटर इस्तेमाल होता ही है, कई बार लोग अपने बैडरूम में हीटर चलाकर सो जाते हैं. इस दौरान कमरा लॉक रहता है. ऐसा करने से कमरा जरूर गर्म हो जाता है, हालांकि इससे आपको त्वचा संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. आपको बता दें कि ज्यादातर लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती है. अगर आप भी इसी तरह कमरे में हीटर चलाकर घंटों तक भूल जाते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो इस दौरान आपकी त्वचा को डैमेज से बचाएगा. 

कौन सा है ये डिवाइस 

दरअसल हम सर्दियों के मौसम के लिए जिस डिवाइस को इस्तेमाल करने की बात कह रहे हैं वो Humidifier या Mist Humidifiers Aroma Diffuser है. इसे कस्टमर अमेजन से खरीद सकते हैं. ये एक ह्यूमिडिफायर है ऐसे में ये कमरे की ह्यूमिडिटी बनाए रखने का काम करता है. आप इसका इस्तेमाल करके सर्दियों के मौसम में अपने कमरे में नमी बनाए रख सकते हैं क्योंकि जब आप हीटर का इस्तेमाल करते हैं तो नमी धीरे-धीरे कम होने लगती है और इसकी वजह से लोगों को स्किन डिजीज का खतरा रहता है, यहां तक कि सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है. ऐसे में ये सस्ता ह्यूमिडिफायर काम आता है और आपके कमरे में नमी बरकरार रखता है.

कितनी है कीमत और क्या है खासियत 

अगर बात करें कीमत की तो ह्यूमिडिफायर को ग्राहक 800 से 1500 रुपये में खरीद सकते हैं. ये डिस्काउंट काफी ज्यादा है. ग्राहक इसे अरोमा डिफ्यूजर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको वन टच ऑपरेशन भी दिया जाता है और इसमें 2 Speed ऑप्शन भी मिलता है जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं. कमरे को महकाना हो या फिर कमरे की नमी बरकरार रखनी हो, ये ह्यूमिडिफायर आपके बड़े काम आ सकता है.

Trending news