Washing Machine में उतरा करंट! कपड़े की धुलाई कहीं बन ना जाए जानलेवा, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां
Advertisement

Washing Machine में उतरा करंट! कपड़े की धुलाई कहीं बन ना जाए जानलेवा, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां

Washing Machine Care: Washing Machine कितनी खतरनाक साबित हो सकती हैं इसका अंदाजा आप इस मामले से लगा सकते हैं, इस मामले के सामने आने के बाद आपको समझ लेना चाहिए कि कौन सी लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है. 

Washing Machine में उतरा करंट! कपड़े की धुलाई कहीं बन ना जाए जानलेवा, आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां

Washing Machine Tips: हाल ही में लखनऊ से एक बेहद  चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के दौरान एक महिला की मौत हो गई है. इस मामले के सामने आने के बाद लोग डरे हुए हैं और शायद पहले ऐसे किसी मामले के बारे में आपने सुना नहीं होगा जिसमें वॉशिंग मशीन की वजह से किसी की जान चली गई हो. आपको बता दें ये घटना जानकीपुरम की है और इसने हर किसी को डरा दिया है. 

क्या है मामला 

दरअसल कुछ दिन पहले लखीमपुर खीरी में तैनात इंस्पेक्टर हरिकेश राय की पत्नी निशा (42) अपने घर पर वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रही थीं. इस दौरान वॉशिंग मशीन में करंट उतर गया जिस वजह से निशा की मौत हो गई. दरअसल उनका हाथ प्लग लगाते समय तार से छू गया जिसके बाद उनकी जान चली गई. ये घटना वाकई में डराने वाली थी. हालांकि वॉशिंग मशीन में किए तरह की दिक्कत नहीं थी.

वॉशिंग मशीन भी बन सकती है जानलेवा

वैसे तो वॉशिंग मशीन की बॉडी प्लास्टिक मटीरियल से तैयार की जाती है लेकिन आप अगर सावधानी नहीं बरतते हैं तो भी ये खतरनाक साबित हो सकती है. दरअसल पानी करंट को आगे बढ़ाने में एक अहम् भूमिका अदा करता है. ऐसे में अगर सावधानी ना बरती जाए तो वॉशिंग मशीन जानलेवा साबित हो सकती है.  

दरअसल कई बार वॉशिंग मशीन की सर्विसिंग के दौरान कुछ तार कटे-फटे रह जाते हैं, अगर ऐसा होता है तो ये खतरनाक साबित हो सकता है. दरअसल कटे तार पानी के संपर्क में आ जाते हैं तो इनसे करंट सीधा आप तक पहुँच सकता है और आप इसकी चपेट में आ सकते हैं और ये खतरनाक साबित हो सकता है. इतना ही नहीं कई बार तारों पर पानी लग जाने की वजह से या गीले हाथ से इसे छूने की वजह से भी आप करंट की चपेट में आ सकते हैं. आपको ऐसा करने से बचना चाहिए. आपको हमेशा वॉशिंग मशीन की सर्विसिंग समय से करवानी चाहिए और ओरिजिनल पार्ट्स ही लगवाने चाहिए. 

Trending news