Wifi में ये 4 दिक्कतें दिखाई दें तो समझो पड़ोसी ने कर लिया है हैक! इस ट्रिक से पकड़ें
Advertisement

Wifi में ये 4 दिक्कतें दिखाई दें तो समझो पड़ोसी ने कर लिया है हैक! इस ट्रिक से पकड़ें

Wifi Hacking: अगर आप अपने घर में वाईफाई चला रहे हैं और इसके सिग्नल अजीब तरह से बर्ताव कर रहे हैं तो ये आपके लिए चेतवानी है क्योंकि इसका मतलब ये हो सकता है कि आपका वाईफाई हैक हो गया है.

 

Wifi में ये 4 दिक्कतें दिखाई दें तो समझो पड़ोसी ने कर लिया है हैक! इस ट्रिक से पकड़ें

Wifi Tricks For Users: आपने देखा होगा कई बार Wifi में किसी तरह की दिक्कत ना होने के बावजूद भी ये दिक्कत करने लगता है. ऐसे में वाईफाई यूजर्स को काफी परेशानी होने लगती है. ऐसा होने पर आपको समझ में नहीं आता है कि आखिर दिक्कत क्या है और आप परेशान होते रहते हैं. इतना ही नहीं आप कई बार सर्विस भी बदल देते हैं और नई सर्विस में भी काफी पैसे खर्च करते हैं. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर ऐसा क्यों होता है और आप इस समस्या को कैसे ठीक कर सकते हैं. 

सिग्नल फ्लक्चुएशन 

सिग्नल फ्लक्चुएशन वाईफाई के लिए एक आम समस्या है लेकिन ये समस्या अगर लगातार बनी हुई है तो इस बात की काफी संभावना है कि वाईफाई का पासवर्ड हैक हो चुका है. ऐसे में आपको सबसे पहले वाईफाई को रीसेट करके इसका पासवर्ड बदल लेना चाहिए.

नेटवर्क स्ट्रेंथ 

अगर आपके वाईफाई की नेटवर्क स्ट्रेंथ कम हो गई है तो इस बात की संभावा है कि आपके वाईफाई को किसी ने हैक कर लिया है और ऐसे में आपको सबसे पहले ऐप की मदद से वाईफाई को रीसेट करना है और पासवर्ड को और ज्यादा स्ट्रांग बनाना है.  

डेड वाईफाई सिग्नल

अगर आपके घर में लगे हुए वाईफाई का सिग्नल पूरी तरह से डेड हो गया है तो इस बात की काफी संभावना है कि आपके वाईफाई को हैक कर लिया गया है. अगर कस्टमर केयर भी इस दिक्कत को ठीक नहीं करवा पा रहा है तो सबसे पहले आप वाईफाई का पावर ऑफ करें इसके बाद आप इसे रीसेट करें और पासवर्ड चेंज कर दें. 

पावर ऑफ हो जाना 

कई बार जब आपका वाईफाई पावर ऑफ होने लगता है और आपको इसका सही कारण नहीं पता रहता है तो इस बात की काफी संभावना रही है कि वाईफाई हैक हो गया है. ऐसे में आपको कस्टमर केयर की मदद लेनी चाहिए.

Trending news