Flipkart पर बस ऑन कर दें ये सेटिंग, धोखाधड़ी करने से पहले हजार बार सोचेगा डिलीवरी वाला शख्स
Advertisement

Flipkart पर बस ऑन कर दें ये सेटिंग, धोखाधड़ी करने से पहले हजार बार सोचेगा डिलीवरी वाला शख्स

Flipkart Scam: फ्लिपकार्ट पर सामान ऑर्डर करने के दौरान अगर आप महंगा प्रोडक्ट मंगवाने जा रहे हैं तो आपको एक खास सेटिंग के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, ये सेटिंग आपको गलत प्रोडक्ट डिलीवर होने से बचा सकती है.

 

Flipkart पर बस ऑन कर दें ये सेटिंग, धोखाधड़ी करने से पहले हजार बार सोचेगा डिलीवरी वाला शख्स

Flipkart Shopping Fraud : कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें आप जब Flipkart से कोई प्रोडक्ट मंगवाते हैं तो आपको उस प्रोडक्ट की जगह पर कोई सस्ता प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाता है, ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ख्याल रखते हुए कंपनी एक खास सेटिंग लेकर आई है जिसका इस्तेमाल करने पर आपके साथ फ्रॉड होने की संभावना काफी कम हो जाती है. तो चलिए जानते हैं कौन सी है ये सेटिंग और क्या है इसकी खासियत. 

कौन सी है ये सेटिंग

जिस सेटिंग कि हम बात कर रहे हैं उसे फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी कहा जाता है. जब आप शॉपिंग करते हैं तो उस दौरान आप इस सेटिंग को जरूर ऑन कर दें. एक बार अगर आपने यह सेटिंग ऑन कर दी तो इस बात की संभावना तकरीबन खत्म हो जाती है कि डिलीवरी ब्वॉय आपके पैकेज के साथ कोई छेड़खानी करेगा और उसकी जगह पर कोई गलत सामान आपके पैकेज में डालकर आपको डिलीवर कर देगा. बस एक छोटी सी सेटिंग आप के हजारों रुपए बर्बाद होने से बचा सकती है और यह हाल ही में शुरू की गई है ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

कैसे मिलता है इस सेटिंग का फायदा

आपको बता दें कि ओपन बॉक्स डिलीवरी सेटिंग में जब डिलीवरी ब्वॉय आपका ऑर्डर लेकर आपके घर पर आता है तब वह खुद ही आर्डर खोल कर दिखाता है और अगर ऑर्डर में किसी तरह की दिक्कत होती है तो आप इसे वापस कर सकते हैं और कंपनी से अपने पैसे रिफंड करवा सकते हैं. अगर आप यह सेटिंग नहीं ऑन करते हैं तो आपको डिलीवरी ब्वॉय ऑर्डर खोल कर नहीं दिखाता है और उसमें किसी तरह की दिक्कत होने पर आपको इसे कुछ समय बाद ही रिटर्न करने का ऑप्शन मिलता है.

Trending news