FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इस टीम को मिली करारी हार, अचानक कोच ने पद से दिया इस्तीफा
Advertisement

FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इस टीम को मिली करारी हार, अचानक कोच ने पद से दिया इस्तीफा

Luis Enrique: स्पेन को अंतिम-16 में मोरक्को के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा. अब इसके बाद स्पेन के मुख्य कोच लुइस एनरिक ने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

Twitter

Sapain Coach: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है. अब क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. मोरक्को द्वारा फीफा विश्व कप 2022 से टीम को बाहर करने के बाद लुइस एनरिक ने स्पेन के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया. 52 साल के एनरिक 2018 से टीम के प्रभारी थे और उन्होंने स्पेन को यूरो 2020 के सेमीफाइनल में पहुंचाया था. 

स्पेन के कोच ने दिया इस्तीफा 

स्पैनिश फुटबॉल फेडरेशन ने लुइस एनरिक को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देते हुए एक बयान जारी किया और राष्ट्रीय टीम के लिए एक नई परियोजना शुरू करने की इच्छा व्यक्त की. बयान में कहा गया है, आरएफईएफ लुइस एनरिक और उनके पूरे कोचिंग स्टाफ को हाल के वर्षों में राष्ट्रीय टीम को दी गई सेवाओं को लेकर धन्यवाद देना चाहता है.

उन्होंने कहा, आरएफईएफ के खेल प्रबंधन ने राष्ट्रपति को एक रिपोर्ट स्थानांतरित कर दी है, जिसमें यह निर्धारित किया गया है कि लुइस द्वारा किए गए कार्यों के लिए हाल के वर्षों में हासिल की गई वृद्धि को जारी रखने के उद्देश्य से स्पेनिश टीम के लिए एक नई परियोजना शुरू होनी चाहिए.

इसमें कहा गया, अध्यक्ष लुइस रुबियल्स और खेल निदेशक जोस फ्रांसिस्को मोलिना दोनों ने इस फैसले को कोच तक पहुंचा दिया है. 

मोरक्को से मिली करारी हार 

प्री-क्वार्टर फाइनल में स्पेन को मोरक्को के खिलाफ पेनाल्टी शूट आउट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. मोरक्को ने पेनाल्टी शूट आउट में तीन गोल किए थे. वहीं, स्पेन एक भी गोल नहीं कर पाया. इसके बाद स्पेन को अंतिम-16 से बाहर होना पड़ा. स्पेन साल 2010 में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. 

इससे पहले स्पेन ने विश्व कप के अपने शुरुआती ग्रुप मैच में कोस्टा रिका को 7-0 से हराया था. स्पेन के अंडर -21 कोच लुइस डे ला फुएंते को नए राष्ट्रीय मुख्य कोच की भूमिका के लिए सिफारिश की गई है, लेकिन उनकी नियुक्ति को बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news