Pakistan Hockey: दुनिया के सामने पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, सैलरी नहीं मिलने पर कोच ने छोड़ दिया साथ
Advertisement

Pakistan Hockey: दुनिया के सामने पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, सैलरी नहीं मिलने पर कोच ने छोड़ दिया साथ

Pakistan Sports: पाकिस्तान हॉकी टीम के कोच सेगफ्राइड एकमैन पिछले आठ महीने से वेतन का भुगतान नहीं होने के कारण नीदरलैंड्स लौट गए हैं. पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने कहा कि एकमैन सिर्फ वेतन का भुगतान नहीं होने से ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय शिविर से जुड़े अन्य पाकिस्तानी कोच के ‘गैरजरूरी हस्तक्षेप’ से भी नाखुश थे.

Pakistan Hockey: दुनिया के सामने पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, सैलरी नहीं मिलने पर कोच ने छोड़ दिया साथ

Pakistan Hockey Coach​: पाकिस्तान हॉकी टीम के कोच सेगफ्राइड एकमैन पिछले आठ महीने से वेतन का भुगतान नहीं होने के कारण नीदरलैंड्स लौट गए हैं. पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने कहा कि एकमैन सिर्फ वेतन का भुगतान नहीं होने से ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय शिविर से जुड़े अन्य पाकिस्तानी कोच के ‘गैरजरूरी हस्तक्षेप’ से भी नाखुश थे.

दुनिया के सामने पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी

सूत्र ने कहा, ‘पीएचएफ से पाकिस्तान खेल बोर्ड (PSB) के जरिए वेतन के लिए धैर्य के साथ इंतजार करने के बाद एकमैन स्वदेश लौट गए हैं लेकिन आठ महीने तक वेतन नहीं मिलने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है, उन्होंने फैसला किया कि अब बहुत हो चुका और अब वह स्वदेश लौट गए हैं.’

सैलरी नहीं मिलने पर कोच ने छोड़ दिया साथ  

पीएचएफ के एक अधिकारी ने हालांकि कहा कि कोच स्वदेश लौट गए हैं, क्योंकि राष्ट्रीय टीम को अभी निकट भविष्य में कोई टूर्नामेंट नहीं खेलना है. अधिकारी ने कहा कि इस महीने के अंत तक कोच को सारा भुगतान कर दिया जाएगा, क्योंकि उनका वेतन पीएसबी देता है. पाकिस्तान हॉकी महासंघ पिछले कुछ वर्षों से वित्तीय संकट से जूझ रहा है और खिलाड़ी भी मौजूदा स्थिति से नाखुश हैं.

कौन हैं सेगफ्राइड एकमैन?

बता दें कि सेगफ्राइड एकमैन पाकिस्तान की राष्ट्रीय हॉकी टीम के एक डच कोच हैं. सेगफ्राइड एकमैन ने साल 2020 समर ओलंपिक में जापानी टीम का प्रबंधन किया. दिसंबर 2021 में, सेगफ्राइड एकमैन को पाकिस्तान की राष्ट्रीय हॉकी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. पाकिस्तान के पास अतीत में विदेशी कोच रहे हैं. हॉलैंड के कोच हैंस जोरिस्मा के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1994 में विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. रोलेंट ओल्टमैंस ने भी टीम का मार्गदर्शन किया था.

(Source Credit - PTI)

Trending news