World Cup: टीम इंडिया को मिल गया युवराज जैसा धाकड़ खिलाड़ी, मौका मिला तो वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपनी!
Advertisement

World Cup: टीम इंडिया को मिल गया युवराज जैसा धाकड़ खिलाड़ी, मौका मिला तो वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपनी!

Indian Cricket : साल 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह तो संन्यास ले चुके हैं लेकिन ऐसा लगता है कि आगामी विश्व कप के लिए दूसरा युवराज भारत को मिल गया है. टीम इंडिया को उनके जैसा हिटर मिल गया है.

World Cup: टीम इंडिया को मिल गया युवराज जैसा धाकड़ खिलाड़ी, मौका मिला तो वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपनी!

Team India in World Cup 2023 : एक ओवर में 6 छक्के, वो भी टी20 वर्ल्ड कप के मैच में... शायद सभी क्रिकेट फैंस को याद आ गया होगा. भारत के एक धुरंधर खिलाड़ी ने ये कमाल किया और इतिहास रचा. नाम है- युवराज सिंह. शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट प्रेमी इस नाम से वाकिफ ना हो. अब युवराज तो संन्यास ले चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया को उनके जैसा हिटर मिल गया है, कम से कम क्रिकेट फैंस को तो ऐसा ही लगता है.

आईपीएल में मचाया कहर

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम का एक खिलाड़ी आईपीएल में युवराज की तरह बल्ला चलाता दिख रहा है. लोग तो अब ये तक कहने लगे हैं कि इस धाकड़ बल्लेबाज को आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में मौका दिया जाए. जिस बल्लेबाज का जिक्र हो रहा है, वह केकेआर के स्टार रिंकू सिंह (Rinku Singh) हैं. रिंकू ने नामुमकिन सी लग रही जीत भी केकेआर की झोली में डाली, जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर 5 छक्के जड़े.

यूपी के रहने वाले हैं 

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 13वें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिंकू ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने मैच में 21 गेंदों पर 48 रन ठोंककर नाबाद पारी खेली. रिंकू को तब प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. रिंकू उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं. वह घरेलू क्रिकेट में यूपी टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. 

वर्ल्ड कप के लिए मौका देने की उठी मांग

रिंकू के इस तरह के प्रदर्शन से प्रभावित होकर क्रिकेट फैंस उन्हें आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठा रहे हैं. विस्‍फोटक बल्लेबाजी करने के चलते रिंकू को साल 2013 में उत्तर प्रदेश की अंडर-16 टीम में जगह दी गई थी. वह बाद में राज्य की अंडर-19 टीम का भी हिस्‍सा बने. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में त्रिपुरा के खिलाफ 44 गेंदों पर 91 रन ठोके जिससे चर्चा में आए. रिंकू ने IPL डेब्यू 2018 में किया था. रिंकू मौजूदा सीजन में 45 के औसत से 6 मैचों में 180 रन बना चुके हैं. वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को केकेआर का 'फिनिशर' माना जाता है, लेकिन रिंकू के सामने रसेल भी फीके दिख रहे हैं.

रिंकू पर युवराज ने दिया रिएक्शन

इस बीच रिंकू सिंह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में महज 6 रन बना पाए थे. वह स्वीप मारने की कोशिश में अक्षर पटेल की गेंद पर ललित यादव को कैच दे बैठे. बाद में युवराज सिंह ने इस पर रिएक्ट किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'ऐसी परिस्थिति में मनदीप और रिंकू की अप्रोच को लेकर खुश नहीं हूं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका आत्मविश्वास कितना ज्यादा है.'

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news