IPL 2023: पंजाब पर भारी पड़ा केकेआर का मैच विनर खिलाड़ी, पहले ही मैच में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

IPL 2023: पंजाब पर भारी पड़ा केकेआर का मैच विनर खिलाड़ी, पहले ही मैच में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2023, PBKS vs KKR: आईपीएल 2023 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना हुआ. इस मैच टॉस जीतकर में पहले गेंदबाजी कर फैसला करते हुए कोलकाता ने पंजाब को 191 रनों पर रोका. पंजाब की तरफ से भानुका राजपक्षे ने शानदार अर्धशतक लगाया.  

IPL 2023: पंजाब पर भारी पड़ा केकेआर का मैच विनर खिलाड़ी, पहले ही मैच में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

KKR Player breaks record becomes No.1: आईपीएल 2023 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना हुआ. इस मैच टॉस जीतकर में पहले गेंदबाजी कर फैसला करते हुए कोलकाता ने पंजाब को 191 रनों पर रोका. पंजाब की तरफ से भानुका राजपक्षे ने शानदार अर्धशतक लगाया. हालांकि, इस मैच में कोलकाता की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही लेकिन बावजूद इसके टीम के एक गेंदबाज ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

इस खिलाड़ी के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड 

इस बार आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाजी उमेश यादव ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह इसी रिकॉर्ड के साथ आईपीएल में नंबर-1 बन गए हैं. दरअसल, उमेश यादव पंजाब के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इसी के साथ वह आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. 

इस खिलाड़ी को आउट कर बनाया रिकॉर्ड 

उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे भानुका राजपक्षे को आउट कर ये उपलब्धि अपने नाम की. उमेश ने हालांकि अपनी गेंदबाजी के दौरान 1 विकेट लिया लेकिन, 50 रन बनाकर खेल रहे राजपक्षे को आउट कर उन्होंने टीम को बड़ी सफलता दिलाई. उमेश से पहले एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम था. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 33 विकेट लिए थे. 

ऐसा रहा है आईपीएल करियर 

बात करें, उमेश यादव के आईपीएल करियर की तो उन्होंने अभी तक आईपीएल में 134 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 136 विकेट हैं. हालांकि, इस दौरान उमेश ने कई अहम मौकों पर टीम को महत्वपूर्ण सफलता भी दिलाई हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 4 विकेट रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news