IPL 2023 से दिल्ली के बाहर होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! लंबे समय से बना हुआ था बोझ
Advertisement

IPL 2023 से दिल्ली के बाहर होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! लंबे समय से बना हुआ था बोझ

IPL 2023 News: दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सपना टूट गया है. दरअसल, दिल्ली की टीम IPL 2023 के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है. IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक 11 मैचों में से 7 मुकाबले हार चुकी है. इसी के साथ ही आईपीएल 2023 से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सफर लगभग खत्म हो चुका है. 

IPL 2023 से दिल्ली के बाहर होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! लंबे समय से बना हुआ था बोझ

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सपना टूट गया है. दरअसल, दिल्ली की टीम IPL 2023 के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है. IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक 11 मैचों में से 7 मुकाबले हार चुकी है. इसी के साथ ही आईपीएल 2023 से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सफर लगभग खत्म हो चुका है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है.   

IPL 2023 से दिल्ली के बाहर होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

IPL 2023 से दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बाहर होते ही भारत के एक क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो चुका है. जल्द ही ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान भी कर सकता है. टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने IPL 2023 में घटिया प्रदर्शन कर खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद अब इस खिलाड़ी का आईपीएल करियर भी लगभग खत्म हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को मौका देकर बहुत बड़ी गलती कर दी है.

लंबे समय से बना हुआ था बोझ

भारत के क्रिकेटर मनीष पांडे का करियर 33 साल की उम्र में ही खत्म होता नजर आ रहा है और जल्द ही ये खिलाड़ी मजबूरन संन्यास का ऐलान भी कर सकता है. टीम इंडिया के फ्लॉप क्रिकेटर मनीष पांडे को IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने खेलने के लगातार मौके दिए, लेकिन इस खिलाड़ी ने खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज मनीष पांडे IPL 2023 में बुरी तरह फिसड्डी साबित हुए हैं. मनीष पांडे ने IPL 2023 के 9 मैचों में 20.00 की खराब औसत से सिर्फ 160 रन बनाए हैं. बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा, लेकिन वह 29 गेंदों में सिर्फ 27 रनों की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए.

हमेशा-हमेशा के लिए छुट्टी

मनीष पांडे बेहद घटिया फॉर्म में चल रहे हैं. मनीष पांडे को कई बार मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए. सेलेक्टर्स पहले ही मनीष पांडे का भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) से पत्ता काट चुके हैं और अब उनकी आईपीएल (IPL) से भी हमेशा-हमेशा के लिए छुट्टी हो सकती है. मनीष पांडे को IPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदकर बड़ी गलती की है. मनीष पांडे को अपनी टीम में शामिल करना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा रिस्क साबित हुआ है. मनीष पांडे की कीमत पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम और भी बेहतर खिलाड़ियों को खरीद सकती थी, लेकिन उससे ये बड़ी चूक हो गई. ऐसे में मनीष पांडे को अगले साल 2024 की IPL नीलामी में कोई भी टीम भाव तक नहीं देना चाहेगी. 

खराब प्रदर्शन के कारण डुबो रहा लुटिया 

इससे पहले मनीष पांडे साल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स और साल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL खेल चुके हैं, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण इन टीमों ने मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखा दिया. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. मनीष पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया (Team India) में आना और जाना लगा रहा. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे.

चेन्नई ने दिल्ली का किया गेम ओवर 

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के मैच में बुधवार को 27 रन से हराकर आईपीएल प्लेऑफ की दिशा में अगला कदम रख दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 167 रन बनाए, जिसमें धोनी ने नौ गेंद में 20 रन का योगदान दिया. जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी और उसकी पूरी पारी में दस चौके भी नहीं लगे. उसके बल्लेबाजों ने सात चौके और चार छक्के लगाए.

Trending news