Gujarat Titans: हार्दिक नहीं इस खिलाड़ी ने खोला गुजरात की किस्मत का ताला, गेंद-बल्ले दोनों से मचाया गदर
Advertisement

Gujarat Titans: हार्दिक नहीं इस खिलाड़ी ने खोला गुजरात की किस्मत का ताला, गेंद-बल्ले दोनों से मचाया गदर

Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस (GT) को आईपीएल 2022 का चैंपियन बनाने में एक गेंदबाज का बड़ा योगदान था. इस खिलाड़ी ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम को मैच जिताए थे.

Photo (IPL)

Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (GT) को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया. गुजरात आईपीएल के इतिहास की दूसरी टीम बनी जिसने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी जीती. टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे कई खिलाड़ियों का हाथ रहा, लेकिन एक खिलाड़ी का इस जीत में बड़ा योगदान रहा, जिसकी चर्चा काफी कम लोग कर रहे हैं. 

इस खिलाड़ी ने टीम को बनाया चैंपियन

गुजरात टाइटंस (GT) ने सीजन की शुरुआत से पहले 3 खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में लिया था. टीम ने हार्दिक पांड्या के अलावा शुभमन गिल और राशिद खान को ड्राफ्ट से खरीदा था. हार्दिक पांड्या की बात तो हर कोई कर रहा है, लेकिन टीम को चैंपियन बनाने में राशिद खान (Rashid Khan) का भी काफी बड़ा योगदान रहा है. गुजरात ने उन्हें ऑक्शन से पहले 15 करोड़ रुपये में ड्राफ्ट में लिया और टीम को पूरे सीजन इसका फायदा मिला. राशिद टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हुए.

गेंद-बल्ले दोनों से किया कमाल 

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) दुनिया के टॉप T20 गेंदबाजों में आते हैं. इस सीजन राशिद एक गेंदबाज की जगह एक ऑलराउंडर की तरह प्रदर्शन करते नजर आए. आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैचों में सिर्फ 6.60 की इकोनॉमी से रन देकर 19 विकेट अपने नाम किए. गुजरात टाइटंस के लिए राशिद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी काफी धमाल मचाया. राशिद ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 91 रन का योगदान दिया. 

टीम की कप्तानी भी संभाली

राशिद खान (Rashid Khan) को सीजन की शुरुआत से पहले टीम का उपकप्तान बनाया गया था. सीजन के बीच हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चोटिल होने के बाद उन्हें एक मैच का कप्तान भी बनाया गया. ये बतौर कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) के लिए आईपीएल (IPL) में पहला मैच था. इस मैच में भी टीम ने एक शानदार जीत हासिल की थी.

Trending news