PBKS vs KKR: आईपीएल 2023 में पंजाब की धमाकेदार शुरुआत, कोलकाता को 7 रनों से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow11635711

PBKS vs KKR: आईपीएल 2023 में पंजाब की धमाकेदार शुरुआत, कोलकाता को 7 रनों से दी शिकस्त

PBKS vs KKR: आईपीएल का दूसरा मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब की टीम ने कोलकाता को 7 रनों से हरा दिया. पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे और शिखर धवन ने बनाए. 

PBKS vs KKR: आईपीएल 2023 में पंजाब की धमाकेदार शुरुआत, कोलकाता को 7 रनों से दी शिकस्त

Punjab Kings won by 7 runs: आईपीएल का दूसरा मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब की टीम ने कोलकाता को 7 रनों से हरा दिया. पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे और शिखर धवन ने बनाए. राजपक्षे ने मैच में शानदार अर्धशतक लगाया जबकि धवन ने इस मैच में 40 रन की पारी खेली. दूसरी पारी के दौरान बारिश की वजह से मैच कुछ देर रुका रहा लेकिन डीएलएस नियम के तहत पंजाब ने मैच 7 रनों से जीत लिया.

पंजाब के ये दो बल्लेबाज चमके 

पंजाब के लिए पहली पारी में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने अच्छी बल्लेबाजी की. हालांकि, शिखर धवन अर्धशतक बनाने से चूक गए लेकिन भानुका राजपक्षे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. धवन ने 40 रनों की पारी खेली जबकि राजपक्षे ने 32 गेंदों में 50 रन बनाए. इसके अलावा सैम करन(26) और शाहरुख खान(11) की छोटी पारियों की मदद से पंजाब ने कोलकाता को 192 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. 

पंजाब के गेंदबाजों ने की अच्छी गेंदबाजी 

बल्लेबाजी में बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह के नाम रहे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सिकंदर रजा, नाथन एलिस, राहुल चाहर और सैम करन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

ऐसा रहा मैच 

कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो बिल्कुल भी टीम के पक्ष में नहीं गया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 192 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना सकी. हालांकि, इसके बाद बारिश के कारण मैच कुछ देर रुका रहा और नतीजा डीएलएस नियम के तहत निकला. इस नियम के अनुसार पंजाब ने मैच को 7 रनों से अपने नाम कर लिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news