IPL 2023: गेंदबाजों के बाद शुभमन गिल का धमाल, गुजरात ने पंजाब किंग्स को दी पटखनी
Advertisement
trendingNow11651546

IPL 2023: गेंदबाजों के बाद शुभमन गिल का धमाल, गुजरात ने पंजाब किंग्स को दी पटखनी

PBKS vs GT Highlights: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. गुजरात के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और पंजाब को 8 विकेट पर 153 रन के स्कोर तक रोका. इसके बाद गुजरात ने एक गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

pbks vs gt highlights

Punjab Kings vs Gujarat Titans Highilghts: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) के मुकाबले में गुरुवार को पंजाब किंग्स पर शानदार जीत दर्ज की. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन का मामूली स्कोर बनाया. गुजरात ने एक गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. गुजरात के लिए पेसर मोहित शर्मा ने 2 विकेट लिए जिसके बाद ओपनर शुभमन गिल ने 67 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई.

गुजरात की तीसरी जीत

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. उसके अब 4 मैचों से 6 अंक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के भी 6-6 अंक हैं. हालांकि नेट रन रेट के कारण राजस्थान टॉप पर है, वहीं लखनऊ दूसरे और गुजरात अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

गिल का शानदार प्रदर्शन

गुजरात के लिए गेंदबाजों के बाद ओपनर शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया. वह ओपनिंग को उतरे और क्रीज पर जैसे जम गए. उन्होंने संयम के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया. गिल पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे, जब सैम करेन ने उन्हें बोल्ड किया. उन्होंने 49 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए. बाद में राहुल तेवतिया ने (नाबाद 5) विजयी चौका जड़ा. डेविड मिलर 18 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने एक चौका जड़ा. पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा, हरप्रीत बरार और सैम करेन ने 1-1 विकेट लिया. 

साहा ने दी तेज शुरुआत

154 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने तेज शुरुआत की. उसे पहला झटका विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा. उन्हें पेसर कागिसो रबाडा ने पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच कराया. शुभमन गिल और साहा ने 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. साहा ने 19 गेंदों पर 5 चौके लगाते हुए 30 रन बनाए. फिर साई सुदर्शन (19) और गिल ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. सुदर्शन को अर्शदीप सिंह की गेंद पर प्रभसिमरन सिंह ने लपका.

नहीं चले पंजाब के बल्लेबाज 

इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और गुजरात की शानदार गेंदबाजी के सामने 8 विकेट 153 रन ही बना सकी. बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान शिखर धवन (8) और युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह कमाल नहीं दिखा सके और सस्ते में आउट हो गए. मैथ्यू शॉर्ट ने जरूर कुछ कोशिश की और 24 गेंदों पर 36 रन बनाए. उनकी पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल रहा. विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 25 जबकि सैम करेन और शाहरुख खान ने 22-22 रन का योगदान दिया. पावरप्ले में पंजाब का स्कोर 2 विकेट पर 52 रन था. जीतेश और भानुका ने चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े. पंजाब ने पहले 10 ओवर में 75 रन और फिर अगले 10 ओवर में 78 रन बनाए.

मोहित ने गुजरात के लिए किया डेब्यू, दिखाया दम

गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में वापसी करने वाले अनुभवी पेसर मोहित शर्मा ने दम दिखाया. उन्होंने 18 रन देकर 2 विकेट झटके. मोहित ने गुजरात के लिए डेब्यू किया. वहीं, पेसर मोहम्मद शमी ने 44 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने पहले ही ओवर में सफलता दिलायी. राशिद खान, जोश लिटिल और अल्जारी जोसफ को भी 1-1 विकेट मिला. पंजाब किंग्स ने अंतिम 5 ओवर में 54 रन जोड़कर चार विकेट गंवाए जिसमें से दो खिलाड़ी 20वें ओवर में रन आउट हुए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news