MS Dhoni: एमएस धोनी ने फाइनल के बाद संन्यास का किया ऐलान? मैच के बाद कर दिया सब कुछ साफ
Advertisement

MS Dhoni: एमएस धोनी ने फाइनल के बाद संन्यास का किया ऐलान? मैच के बाद कर दिया सब कुछ साफ

IPL 2023 Final: गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस मैच के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने रिटायरमेंट पर बड़ा बयान दिया है.

MS Dhoni: एमएस धोनी ने फाइनल के बाद संन्यास का किया ऐलान? मैच के बाद कर दिया सब कुछ साफ

MS Dhoni Retirement: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मैच सोमवार को खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस सीजन की शुरुआत से पहले अटकलें लगातार जा रही थी कि ये चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का ये आखिरी सीजन है. ऐसे में अब एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खुद अपने रिटायरमेंट पर बड़ा बयान दे दिया है.

फाइनल मैच के बाद एमएस धोनी ने दिया बड़ा बयान

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांचवां खिताब दिलाने के बाद आईपीएल से संन्यास की अटकलों को खारिज करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिए वह अगले सीजन में फिर खेलेंगे. हर मैदान पर दर्शकों ने उन पर जिस तरह से प्यार लुटाया, उससे संन्यास की संभावना और प्रबल होती नजर आ रही थी.

एमएस धोनी ने संन्यास पर कही ये बात

गुजरात टाइटंस पर फाइनल में पांच विकेट से जीत के बाद धोनी से जब पूछा गया कि क्या यह उनका आखिरी सीजन है. उन्होंने कहा, 'अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिए संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है. मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सीजन और खेलना कठिन है. शरीर को साथ देना होगा. चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिए मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सीजन और खेलूं. उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाए हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिए.'

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आगे कहा, 'यह मेरे कैरियर का आखिरी दौर है. यहीं से शुरूआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था. ऐसा चेन्नई में भी हुआ था लेकिन मैं वापसी करके जितना खेल सकता हूं, खेलूंगा.'

 

Trending news