IPL 2023 Live: गुजरात को एक जीत से मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट, आज हैदराबाद से होगा महामुकाबला
Advertisement
trendingNow11696678

IPL 2023 Live: गुजरात को एक जीत से मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट, आज हैदराबाद से होगा महामुकाबला

IPL, GT vs SRH Live Updates: गुजरात टाइटंस की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को IPL 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी. मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक और जीत पर्याप्त होगी.

IPL 2023 Live: गुजरात को एक जीत से मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट, आज हैदराबाद से होगा महामुकाबला
LIVE Blog

Gujarat Titans vs Sunrisers Hyderabad Live: गुजरात को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें राशिद खान ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके अन्य खिलाड़ी नहीं चल पाए थे. उसके गेंदबाज सूर्यकुमार यादव पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे थे जबकि उसके प्रमुख बल्लेबाज भी नहीं चल पाए थे. गुजरात 12 मैचों में 16 अंक लेकर अब भी अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है, लेकिन उसे अगर मगर की परिस्थितियों से बचने के लिए अगले दोनों मैचों में गलतियों में सुधार करके बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

15 May 2023
15:32 PM

धोनी खेल रहे अपना आखिरी आईपीएल सीजन? टीम सीईओ ने बयान से काटा बवाल!

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी सीजन है या नहीं, इसको लेकर तमाम क्रिकेट फैंस के मन में सवाल बने हुए हैं. अब टीम के सीईओ ने इस बात से पर्दा हटा दिया है.

14:43 PM

ICC ने अचानक लिया ये बड़ा फैसला, WTC फाइनल में टीम इंडिया को होगा जबरदस्त फायदा!

ICC: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने आईपीएल 2023 के बीच ही एक बड़ा फैसला ले लिया है, जो आगामी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में लागू होता दिखाई देगा. 

 

14:22 PM

IPL 2023: कोलकाता के कप्तान नितीश राणा पर लिया गया बड़ा एक्शन, BCCI ने सरेआम सुना दी ये बड़ी सजा

Nitish Rana Fined: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितिश राणा पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में धीमी ओवरगति के लिए 24 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की और वह प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है.

14:06 PM

Team India: धोनी को कैसे बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व भारतीय कोच ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

रवि शास्त्री ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि आखिर कैसे साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी. बता दें कि साल 2007 में रवि शास्त्री टीम इंडिया के मैनेजर भी रहे थे. रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे याद है जब मैं साल 2007 में टीम इंडिया का मैनेजर था और दिलीप वेंगसरकर चयनकर्ता थे, तब ईडन गार्डंस में प्रैक्टिस सेशन के दौरान राहुल द्रविड़ चोटिल हो गए थे. तब दिलीप वेंगसरकर ने मुझसे धोनी के बारे में पूछा और मैंने कहा, 'इस आदमी के पास कप्तानी करने का टैलेंट है.'

13:35 PM

टीमें इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

13:35 PM

राहुल त्रिपाठी की नाकामी भी टीम को भारी पड़ रही

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी और प्रमुख गेंदबाजों के नहीं चल पाने से सनराइजर्स को इस सत्र में बड़ा नुकसान हुआ है. शीर्ष क्रम में मयंक अग्रवाल की जगह अनमोलप्रीत सिंह को रखा गया, लेकिन वह भी अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. राहुल त्रिपाठी की नाकामी भी टीम को भारी पड़ रही है. उन्होंने अब तक 11 मैचों में केवल 199 रन बनाए हैं. कप्तान एडेन मार्कराम भी आगे बढ़कर नेतृत्व नहीं कर पाए हैं. उन्होंने 10 मैचों में 207 रन बनाए हैं. टीम तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी सही उपयोग नहीं कर पाई है जिन्होंने अपना अंतिम मैच 29 अप्रैल को खेला था. अब्दुल समद का फॉर्म में वापसी करना हालांकि टीम के लिए सकारात्मक संकेत है.

13:34 PM

सनराइजर्स की टीम कठिन डगर में फंसी हुई

दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम अगर मगर की कठिन डगर में फंसी हुई है तथा उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने के अलावा अन्य टीमों से भी अनुकूल परिणाम के लिए प्रार्थना करनी होगी. सनराइजर्स की टीम अपनी गलतियों से ही ऐसी परिस्थिति में पहुंची है. लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ एक समय वह जीत की स्थिति में थी लेकिन उसके गेंदबाज अंतिम छह ओवरों में 80 रन का बचाव नहीं कर पाए थे. लखनऊ की तरफ से निकोलस पूरन ने मैच का पासा पलटने वाली पारी खेली थी.

13:33 PM

मोहम्मद शमी भी उस मैच में नहीं चल पाए

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी उस मैच में नहीं चल पाए थे, लेकिन वह नई गेंद से अपना जादू बिखेरने के लिए फिर से तैयार होंगे. मोहित शर्मा को पूर्व के मैचों में बीच के ओवरों में उपयोग किया गया था, लेकिन मुंबई के खिलाफ उन्हें नई गेंद सौंपी गई थी. गुजरात टाइटंस का यह दांव हालांकि नहीं चल पाया था.

13:32 PM

आज हैदराबाद से होगा महामुकाबला

कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी टीम की 12 मैचों में चौथी हार के बाद कहा था,‘हम एक समूह के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हमारी गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही. हमारी या तो स्पष्ट रणनीति नहीं थी या फिर हम उस पर अमल नहीं कर पाए.’ बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और राशिद खान की तूफानी अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इस स्टार स्पिनर ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

13:31 PM

गुजरात के 12 मैचों में 16 अंक

गुजरात को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें राशिद खान ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके अन्य खिलाड़ी नहीं चल पाए थे. उसके गेंदबाज सूर्यकुमार यादव पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे थे जबकि उसके प्रमुख बल्लेबाज भी नहीं चल पाए थे. गुजरात 12 मैचों में 16 अंक लेकर अब भी अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है, लेकिन उसे अगर मगर की परिस्थितियों से बचने के लिए अगले दोनों मैचों में गलतियों में सुधार करके बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

13:30 PM

गुजरात को एक जीत से मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट

गुजरात टाइटंस की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को IPL 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी. मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक और जीत पर्याप्त होगी जबकि सनराइजर्स के 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं और वह अगले दौर में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है.

Trending news