IPL 2022 में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों ने खूब दिखाया दम, जल्द दिखेगा टीम इंडिया में जलवा!
Advertisement

IPL 2022 में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों ने खूब दिखाया दम, जल्द दिखेगा टीम इंडिया में जलवा!

हम आपको ऐसे 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो इस सीजन में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में रहे और आने वाले दिनों में टीम इंडिया में दस्तक दे सकते हैं.  

मोहसिन खान, राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक

Uncapped Players Performance in IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का समापन हो गया है. इस सीजन में कुछ अनकैप्ड युवा भारतीयों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा. इन खिलाड़ियों ने आईपीएल जैसे बड़े मंच का शानदार इस्तेमाल किया.

हम आपको ऐसे ही 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो इस सीजन में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में रहे और आने वाले दिनों में टीम इंडिया में दस्तक दे सकते हैं.  

राहुल त्रिपाठी बीते कई सीजन से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. राहुल इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़े हुए थे. इस सीजन में वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले. वह पूरे सीजन में बेहतरीन लय में दिखे.14 मैचों में इस बल्लेबाज ने 158.24 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक शामिल हैं.

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रहा, जहां उन्होंने 172.73 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 44 गेंदों में 76 रन बनाए. हालांकि इस प्रदर्शन के बावजूद राहुल को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में उनको मौका नहीं दिया गया है. 

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा के लिए ये आईपीएल खास रहा. एक ओर मुंबई इंडियंस अपने खराब प्रदर्शन के कारण निशाने पर थी तो वहीं उसके बल्लेबाज तिलक वर्मा अपनी पारियों की वजह से सुर्खियां बटोर रहे थे. 

तिलक इस सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. इस बल्लेबाज ने अपने पहले सीजन में 131.02 की स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए, जिनमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं. आने वाले समय में तिलक अगर टीम इंडिया की जर्सी में दिखे तो हैरान नहीं होगी. 

पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आखिरी ओवरों में अपने गेंदबाजों को लेकर चर्चा में रहे.इस युवा गेंदबाज के खाते में भले ही ज्यादा विकेट नहीं आए, लेकिन उनकी इकॉनमी रेट ने IPL 2022 में सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स ने अर्शदीप पर भरोसा जताया था. वह  रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक हैं. वह टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा उतरने में कामयाब रहे. 

अर्शदीप ने टूर्नामेंट में 10 विकेट लिए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3-37 रहा, जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आया था. इस प्रदर्शन का उन्हें इनाम भी मिल चुका है. अर्शदीप को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है. 

उमरान मलिक आईपीएल सेन्सेशन बन चुके हैं. अपनी रफ्तार के कारण वह पूरे सीजन में सुर्खियों में रहे. जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज ने  लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग की. उन्होंने अपनी रफ्तार से कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया. 

उमरान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी थी. हालांकि गुजरात के लॉकी फर्ग्युसन ने फाइनल मुकाबले में उन्हें पछाड़कर सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बन गए.  

उमरान ने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गुजरात टाइटंस के खिलाफ आया, जहां उन्होंने IPL में अपना पहला पांच विकेट लिया और 5/25 के साथ अपना स्पेल समाप्त किया. उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली. 

मोहसिन खान

मोहसिन खान ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अपना IPL डेब्यू किया.गुजरात टाइटंस के खिलाफ डेब्यू गेम में, बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी किफायती गेंदबाजी के साथ IPL 2022 में खूब सुर्खियां बटोरीं.उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया. 

मोहसिन ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. मोहसिन ने लगातार कड़ी गेंदबाजी की और बल्लेबाज को अपने खिलाफ फ्री होकर शॉट खेलने की अनुमति नहीं दी है.  मोहसिन ने आठ मैचों में 13 विकेट चटकाए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिल्ली के खिलाफ आया. उन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट झटके. मोहसिन ने अहम मौकों पर अपनी टीम को सफलता दिलाई. 

Trending news