IPL 2022 Final: परिवार के साथ फाइनल मैच देखने पहुंचे अमित शाह, खिलाड़ियों को दिखाया विक्ट्री साइन
Advertisement

IPL 2022 Final: परिवार के साथ फाइनल मैच देखने पहुंचे अमित शाह, खिलाड़ियों को दिखाया विक्ट्री साइन

Amit Shah IPL 2022 Final: फाइनल मैच को देखने के लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह परिवार के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे. 

twitter

Amit Shah IPL 2022 Final: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच को देखने के लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह परिवार के साथ पहुंचे. अमित शाह के अलावा स्टेडियम में बॉलीवुड सितारे भी स्टेडियम में नजर आए.

मैच देखने पहुंचे गृहमंत्री 

गुजरात और राजस्थान के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले को देखने के लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे. गृहमंत्री अमित शाह को स्टेडियम में देखते ही फैंस का उत्साह दोगुना हो गया. फैंस ने स्टेडियम में मोदी-मोदी के नारे भी लगाए. अमित शाह ने खिलाड़ियों को विक्ट्री साइन भी दिखाया. अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. यहां करीब 1 लाख 2500 दर्शक बैठ सकते हैं. 

रणवीर सिंह ने जीता सभी का दिल

फाइनल शुरू होने से पहले दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में रंगारंग क्लोजिंग सेरेमनी हुई, जिसमें बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और एआर रहमान ने समां बांधा. इसी मौके पर बीसीसीआई ने मैदान पर दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी रिलीज की, जिसे 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' का सर्टिफिकेट मिला.

हार्दिक पांड्या ने किया कमाल 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं, मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. इन गेंदबाजों की बदौलत ही गुजरात ने राजस्थान को कम स्कोर पर रोक दिया. 

गुजरात को मिला 131 रनों का टारगेट 

आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए गुजरात टाइटंस को 131 रनों का टारगेट मिला. इस मैच में राजस्थान के लिए सबसे बड़ी पारी जोस बटलर ने खेली. उन्होंने 39 रन बनाए. उनके अलावा राजस्थान का कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिककर नहीं खेल पाया. कप्तान संजू सैमसन ने एक बार फिर निराश किया. उन्होंने 14 रनों का योगदान दिया. वहीं, ओपनर यशस्वी जायसवाल अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. उन्होंने 22 रन बनाए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा , शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

Trending news