RR vs GT Match: IPL में नहीं टूटा पिछले 5 सीजन से ये सिलसिला, राजस्थान की हार का बना सबसे बड़ा कारण
Advertisement
trendingNow11201470

RR vs GT Match: IPL में नहीं टूटा पिछले 5 सीजन से ये सिलसिला, राजस्थान की हार का बना सबसे बड़ा कारण

IPL 2022 Final: गुजरात (GT) ने राजस्थान (RR) को हराकर IPL सीजन 15 का खिताब अपने नाम किया. RR को फाइनल जीतने के लिए पिछले 4 सीजन से चले आ रहे एक सिलसिले को तोड़ना था, लेकिन टीम नाकाम रही.

IPL Photos

IPL 2022 Final: आईपीएल 2022 का खिताबी मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने एकतरफा जीत दर्ज कर अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी जीती, वहीं 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल का हिस्सा बनी राजस्थान के हाथों हार लगी. राजस्थान को ये मुकाबला जीतने के लिए आईपीएल में 2018 से चले आ रहे एक सिलसिले को तोड़ना था, लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही.

4 सीजन से चला आ रहा था ये सीजन

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) का खिताब जीता. इससे पहले सीजन 15 में खेले गए दोनों मैचों में भी राजस्थान को गुजरात के सामने हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल में पिछले 4 साल से ट्रॉफी पर उसी टीम का कब्जा हुआ था जिसने फाइनल से पहले अपनी सामने वाली टीम को सभी मैच हराए थे. इस सीजन में राजस्थान को जीतने के लिए इस सिलसिले को तोड़ना था, लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी. 

लगातार 5वें IPL सीजन में ऐसा हुआ

गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच इस सीजन में कुल 3 मैच खेले गए, गुजरात टाइटंस (GT) ने सभी मैचों में जीत दर्ज कर की और आईपीएल में 2018 से चले आ रहे सिलसिले को जारी रखा. आईपीएल में साल 2018 के सीजन में चेन्नई (CSK) और हैदराबाद (SRH) के बीच 4 मैच खेले गए थे, इन सब मैचों में सीएसके को जीत मिली थी और सीएसके चैंपियन बनी थी. साल 2019 में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स और साल 2020 में दिल्ली को सीजन के 4 मैचों में हराकर चैंपियन बनी थी. आईपीएल के पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को (KKR) 3 मैच हारकर खिताब अपने नाम किया था. 

पहले ही सीजन में चैंपियन बनी गुजरात

गुजरात टाइटंस (GT) के लिए ये सीजन काफी यादगार रहा. टीम अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने में कामयाब रही. आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी ही बार हुआ जब किसी टीम ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. गुजरात टाइटंस (GT) से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल में ऐसा कारनामा किया था. राजस्थान रॉयल्स (RR) साल 2008 में आईपीएल के पहले ही सीजन में चैंपियन बनी थी.

Trending news