IPL 2022 Final: अगर फाइनल मैच में आई कोई बाधा, तो इस तरह से चुना जाएगा नया चैंपियन
Advertisement

IPL 2022 Final: अगर फाइनल मैच में आई कोई बाधा, तो इस तरह से चुना जाएगा नया चैंपियन

RR vs GT IPL 2022 Final: आईपीएल 2022 के फाइनल में आज (29 मई को) राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस आमने-सामने होंगी. अगर मैच में कोई खलल पड़ता तब विजेता किस तरह से चुना जाएगा. आइए जानते हैं, उसी के बारे में. 

twitter

RR vs GT IPL 2022 Final: आईपीएल 2022  के फाइनल के लिए फैंस का इंतजार बस खत्म होने ही वाला है. आज (29 मई को) आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी. दो महीने के बाद फैंस को आईपीएल का नया विजेता मिलने वाला है. आईपीएल फाइनल के लिए कई नियम भी बनाए गए हैं. 

बारिश के बाद इस तरह से निकलेगा रिजल्ट 

अगर आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में बारिश आ जाती है, तो फैंस को इससे निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बीसीसीआई ने इसके लिए एक रिजर्व दिन भी रखा है. अगर 29 मई को एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, तो फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा. वहीं, अगर कुछ ओवर आज फेंक दिए जाते हैं और उसके बाद बारिश आएगी, तो  30 मई को खेल वहीं से शुरू होगा जहां 29 मई को रोक दिया गया था. 

सुपरओवर भी हो सकता है लागू 

अगर बारिश के कारण मैच में खलल पड़ता है, तो 5-5 ओवर का मैच करवाया जाएगा. वहीं, देर अगर देर रात तक मैच शुरू नहीं होता है, तो सुपरओवर का रास्ता अपनाया जाएगा. इसी मैच का नतीजा निकलेगा. मौसम के दगा देने के बाद 12.26 तक इंतजार किया जाएगा, लेकिन अगर बारिश जारी रहती है, तो मैच को रिजर्व डे में करवाया जाएगा. 

दूसरी बार फाइनल में पहुंची है राजस्थान टीम 

राजस्थान रॉयल्स दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम ने साल 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता था. वहीं, गुजरात टाइटंस का आईपीएल में ये पहले सीजन है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. आईपीएल में राजस्थान और गुजरात दो बार आमने-सामने आए हैं और दोनों  ही बार बाजी गुजरात के हाथ लगी है. 

Trending news