IPL 2022: इन 3 बल्लेबाजों के दम पर चैंपियन बनी गुजरात, पूरे सीजन सभी टीमों के लिए बने टेंशन
Advertisement

IPL 2022: इन 3 बल्लेबाजों के दम पर चैंपियन बनी गुजरात, पूरे सीजन सभी टीमों के लिए बने टेंशन

Gujarat Titans Top Scorer: गुजरात टाइटंस (GT) को आईपीएल 2022 का चैंपियन बनाने में 3 बल्लेबाजों का बड़ा हाथ रहा. ये खिलाड़ी गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

IPL Photos

Gujarat Titans Top Scorer: गुजरात टाइटंस (GT) ने आईपीएल 2022 की शुरुआत जीत के साथ की थी और टूर्नामेंट का अंत ट्रॉफी के साथ किया. गुजरात ने पूरे सीजन में 16 मुकाबले खेले, जिसमें से टीम को सिर्फ 4 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा. IPL में पहली बार हिस्सा बनी गुजरात (GT) को चैंपियन बनाने के कई खिलाड़ियों का हाथ रहा, लेकिन इस जीत में 3 बल्लेबाजों का सबसे ज्यादा योगदान रहा. ये तीनों खिलाड़ी इस सीजन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 

गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2022 में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में तो कमाल दिखाया ही, लेकिन बल्ले से उन्होंने कई मैच विनिंग पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में 15 मैच खेलते हुए 44.27 औसत और 131.26 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए. आईपीएल 2022 में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले और नाबाद 87 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा. वे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्ठान पर भी रहे. 

शुभमन गिल (Shubman Gill)

गुजरात टाइटंस (GT) के शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी टीम को चैंपियन बनाने में अपना बड़ा योगदान दिया. गिल ने टीम के लिए हार्दिक पांड्या के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस सीजन के 16 मैचों में 34.50 औसत और 132.32 की स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए. गिल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें स्ठान पर भी रहे. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी इस सीजन में 4 अर्धशतक जड़े. 

डेविड मिलर (David Miller)

विस्फोटक बल्लेबाज और मैच फिनिशर डेविड मिलर (David Miller) गुजरात टाइटंस (GT) के लिए लोअर ऑर्डर में सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए. उन्होंने इस सीजन में आखिरी में आकर कई मैच फिनिश किए. डेविड मिलर (David Miller) के बल्ले से आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 68.71 औसत और 142.72 की स्ट्राइक रेट से 481 रन देखने को मिले, उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 94 रन रहा. 

Trending news