RR vs GT: राशिद-हार्दिक के दम पर गुजरात का धाकड़ खेल, राजस्थान को रौंदकर टॉप पर काबिज
Advertisement

RR vs GT: राशिद-हार्दिक के दम पर गुजरात का धाकड़ खेल, राजस्थान को रौंदकर टॉप पर काबिज

Rajasthan-Gujarat Highlights: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया. गुजरात ने इस जीत के साथ पॉइंट्स-टेबल में टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. उसके अब 14 अंक हो गए हैं.

rr vs gt highlights

Rajasthan Royal vs Gujarat Titans Highlights: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को आईपीएल के 16वें सीजन (IPL -2023) में अपनी 7वीं जीत दर्ज की. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम ने जयपुर में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हराया. गुजरात ने इस जीत के साथ पॉइंट्स-टेबल में टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. उसके अब 10 मैचों से 14 अंक हो गए हैं.

टॉप पर और मजबूत हई गुजरात टीम

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात टीम ने राजस्थान की पारी 17.5 ओवर में महज 118 रन पर समेट दी. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और ओपनर ऋद्धिमान साहा के दम पर इस आसान से लक्ष्य को 13.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. गुजरात ने 10 मैचों में 7वीं जीत दर्ज की जिससे उसके अब 14 अंक हो गए हैं. वहीं, राजस्थान को इतने ही मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम फिलहाल तालिका में चौथे स्थान पर है.

हार्दिक ने बल्ले से मचाया धमाल

कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने महज 15 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 39 रन जोड़े और नाबाद लौटे. ओपनर ऋद्धिमान साहा 34 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत नाबाद 41 रन जोड़े. शुभमन गिल आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने साहा के साथ 71 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. गिल ने 35 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 36 रन बनाए, जिन्हें चहल की गेंद पर सैमसन ने स्टंप आउट किया.

राशिद की कसी हुई गेंदबाजी

इससे पहले गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की पारी को महज 118 रन पर समेट दिया. पूर्व चैंपियन रॉयल्स टीम 17.5 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाए. उन्होंने 20 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत 30 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल (14), देवदत्त पडिक्कल (12) और ट्रेंट बोल्ट (15) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. गुजरात के लिए स्पिनर राशिद खान ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा नूर अहमद को 2 विकेट मिले. मोहम्मद शमी, कप्तान हार्दिक पांड्या और जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

जरूर पढ़ें

सैमसन ने सुधार ली अपनी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को किया टीम से बाहर!
आईपीएल के बीच इस धुरंधर बल्लेबाज की चमकी किस्मत, WTC फाइनल के लिए आ गया बुलावा!

 

Trending news