IPL 2023: धोनी पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली ऐसी बात, बयान से मचा दिया तहलका!
Advertisement
trendingNow11639422

IPL 2023: धोनी पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली ऐसी बात, बयान से मचा दिया तहलका!

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ा बयान दे दिया है. सोमवार 3 अप्रैल को हुए मुकाबले में धोनी ने 2 गेंदों में 2 बड़े छक्के लगा दिए थे जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक खुशी से झूम उठे थे. 

IPL 2023: धोनी पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली ऐसी बात, बयान से मचा दिया तहलका!

Sehwag Statement on MS Dhoni: सोमवार 3 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने 12 रन से जीत दर्ज कर ली. मैच में धोनी भले ही 3 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उन्होंने मैदान में मौजूद सभी दर्शकों का दिल जीत लिया. इस छोटी सी पारी के साथ ही उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान भी बना डाला. अब इस पर एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है.   

इस दिग्गज ने दिया बयान 

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी कीर्तिमानों के पीछे नहीं जाते हैं. उनका यह भी मानना है कि आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के कीर्तिमान का पूर्व भारतीय कप्तान पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बता दें, कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ कल मैच के दौरान धोनी ने तीन गेंदों में 12 रन बनाकर 5000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था. आईपीएल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए थे.

उनपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा 

सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के शो में कहा कि यदि आप एमएस धोनी से इस बारे में पूछेंगे तो वह कहेंगे कि 5000, 3000 या 7000 रन बनाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. सबसे महत्वपूर्ण तो ट्रॉफी जीतना है जो उन्होंने किया है. मुझे नहीं लगता कि वह कीर्तिमानों के पीछे जाते हैं या उनके बारे में सोचते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं भी वैसा ही था. कौन जानता है कि कितने रन बनाये गए हैं लेकिन यह सही है. ये रिकॉर्ड्स बाद में याद किए जाते हैं. जब आप संन्यास लेते हैं तो याद दिलाया जाता है कि फलां खिलाड़ी ने आईपीएल में इतने रन बनाये थे.

आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन  

धोनी इस लीग में 5000 रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय और कुल सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले यह उपलब्धि विराट कोहली (6706), शिखर धवन (6284), डेविड वार्नर (5937), रोहित शर्मा (5880), सुरेश रैना (5528) और एबी डिविलियर्स (5162) ने हासिल की थी. इन सात बल्लेबाजों में से धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने निचले मध्य क्रम में खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news