IPL 2023: 38 साल के इस क्रिकेटर ने जड़ा 'आसमानी छक्का', स्टेडियम पार बॉल देख विराट भी दंग
Advertisement
trendingNow11647161

IPL 2023: 38 साल के इस क्रिकेटर ने जड़ा 'आसमानी छक्का', स्टेडियम पार बॉल देख विराट भी दंग

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. सोमवार 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में आरसीबी के एक बल्लेबाज ने ऐसा शॉट लगाया कि विराट कोहली भी इस शॉट को देखकर दंग रह गए.

IPL 2023: 38 साल के इस क्रिकेटर ने जड़ा 'आसमानी छक्का', स्टेडियम पार बॉल देख विराट भी दंग

Longest Six of IPL 2023: आईपीएल 2023 में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए 15वें मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. आरसीबी की बल्लेबाज के दौरान 38 साल के एक बल्लेबाज ने एक गगनचुंबी छक्का लगाया कि डगआउट में बैठे विराट कोहली भी हैरान रह गए. उनका यह छक्का आईपीएल इतिहास में लगे लंबे-लंबे छक्कों में शुमार हो गया. 

इस क्रिकेटर ने लगाया सीजन का सबसे लंबा छक्का

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी ने इस आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया. उन्होंने रवि बिश्नोई की गेंद पर 115 मीटर लंबा छक्का लगाया और गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. उनका यह शॉट देखकर साथ में बल्लेबाजी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल भी दंग रह गए. इतना ही नहीं डगआउट में बैठे विराट कोहली भी एक बार को विश्वास नहीं कर पाए. फाफ ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे.   

छक्कों की हुई बारिश 

आरसीबी के बल्लेबाजों ने लखनऊ के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. ओपनिंग करने आए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारियां खेलीं. हालांकि, विराट 61 रनों के स्कोर पर अमित मिश्रा की गेंद पर कैच आउट हो गए लेकिन टीम के कप्तान प्लेसी यहीं नहीं रुके. विराट के आउट होते ही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डु प्लेसी के साथ मिलकर छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने आखिरी के कुछ ओवरों में एक के बाद एक छक्के लगाए. मैक्सवेल ने 29 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. मैक्सवेल ने 3 चौके और 6 जबरदस्त छक्के लगाए. 

कोहली की जबरदस्त पारी  

कोहली ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 44 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली. इस आईपीएल में उनकी यह दूसरी अर्धशतकीय पारी है. कोहली ने इस पारी के दौरान 4 चौके और 4 छक्के लगाए. हालांकि, वह अमित मिश्रा की गेंद पर स्टोइनिस के हाथों कैच आउट हो गए. कोहली इस सीजन में पहले मैच से ही फॉर्म में दिखे हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के पहले मैच में नाबाद 82 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news