IPL 2023: धोनी की खातिर इस बल्लेबाज ने पूरा नहीं किया शतक! फिर जमकर गरजे माही
Advertisement

IPL 2023: धोनी की खातिर इस बल्लेबाज ने पूरा नहीं किया शतक! फिर जमकर गरजे माही

IPL 2023: एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के 41वें मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच में एक बल्लेबाज अपना शतक पूरा करने से मात्र 8 रनों से चूक गया.

IPL 2023: धोनी की खातिर इस बल्लेबाज ने पूरा नहीं किया शतक! फिर जमकर गरजे माही

MS Dhoni Sixes: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल दिखा रहे हैं. इतिहास गवाह है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले को इनाम भी मिलता है. कई खिलाड़ियों को तो अपने देश की राष्ट्रीय टीम में भी जगह मिली है. मौजूदा सीजन में एक खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्ले से धमाल मचा रहा है. उसने रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. हालांकि, वह शतक पूरा करने से चूक गए.

धोनी की वजह से पूरा नहीं हुआ शतक?

जिस खिलाड़ी का यहां जिक्र हो रहा है, वह चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉनवे (Devon Conway) हैं. कॉनवे पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रन बनाकर नाबाद लौटे. वह मौजूदा सीजन में लगातार अपने बल्ले से ताबड़तोड़ अंदाज में गेंदबाजों की क्लास लगा रहे हैं. चेन्नई की बल्लेबाजी के आखिरी ओवर के दौरान डेवोन कॉनवे 91 रन पर थे और धोनी क्रीज पर मौजूदा थे. हालांकि, ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह एक रन ही ले पाए और 92 रन पर पहुंचे. इसके बाद अगली दो गेंदों पर उन्हें स्ट्राइक नहीं मिली.

आखिरी ओवर के बादशाह धोनी

20वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर धोनी ने अपने ही अंदाज में दो बड़े छक्के लगा दिए, जिसे देखकर मैदान में मौजूद सभी दर्शक खुशी से झूमते नजर आए. धोनी के इन्हीं दो छक्कों के साथ चेन्नई का स्कोर 200 तक पहुंचा. धोनी आखिरी के बादशाह ऐसे ही नहीं कहलाते हैं. उन्होंने आईपीएल इतिहास में आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 59 छक्के लगाए हैं. इस मामले में कोई खिलाड़ी उनके आस पास भी नहीं है. इतना ही नहीं, धोनी आईपीएल में 15 बार 20वें ओवर में दो छक्के लगा चुके हैं.

कॉनवे ने नाम की ये उपलब्धि

कॉनवे रविवार को पुरुष टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बन गए. कॉनवे ओवरऑल लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इस सूची में टॉप पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने ये कमाल 132 पारियों में पूरा किया. दूसरे नंबर पर केएल राहुल (143 पारी) और तीसरे नंबर पर डेवोन कॉनवे (144 पारी)  हैं. शॉन मार्श ने भी 144 पारियों में 5000 टी20 पूरे किए. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 145 पारियों में 5000 टी20 रन पूरे किए.

धोनी ने इस खिलाड़ी को आखिर किस बात की दी सजा? अब बेंच पर ही ना कटवा दें पूरा सीजन!
बैटिंग ऑर्डर में नीचे ही क्यों आते हैं धोनी? कोच ने खोल दिया बड़ा राज
वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही
शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दी भयंकर सजा! चेन्नई के खिलाफ मैच में किया ऐलान
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल सीजन से बाहर! हैदराबाद ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें

Trending news