World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का बड़ा अपडेट, इस दिन हो जाएगा पूरे शेड्यूल का ऐलान!
Advertisement
trendingNow11702733

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का बड़ा अपडेट, इस दिन हो जाएगा पूरे शेड्यूल का ऐलान!

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में होना है, लेकिन इसका आयोजन किस दिन से और कब तक होगा इसका अभी कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इसी को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का बड़ा अपडेट, इस दिन हो जाएगा पूरे शेड्यूल का ऐलान!

World cup schedule announcement: भारत में इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है. सभी क्रिकेट फैंस के साथ-साथ टीमों को भी इंतजार है कि यह यह मुकाबले कब से कब तक खेले जाने हैं. इस बीच वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बीसीसीआई आईपीएल 2023 के फाइनल मैच से तुरंत पहले एक मीटिंग करने वाली है, जिसके बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो सकता है.

किस दिन होगा शेड्यूल का ऐलान?

दरअसल, बीसीसीआई 27 मई को SGM(स्पेशल जनरल मीटिंग) करने वाली है, जिसमें तमाम मुद्दों पर बात होगी. इसमें वर्ल्ड कप का आयोजन भी एक मुद्दा होगा. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक यह मीटिंग आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले अहमदाबाद में होनी है, जिसमें वर्ल्ड कप 2023 में 12 वेन्यू को लेकर भी चर्चा होगी और इस टूर्नामेंट को लेकर कई अन्य मुद्दों पर भी मीटिंग में चर्चा होने वाली है. इसके बाद ही मैचों को तारीखों का ऐलान हो जाएगा.

अक्टूबर में होगी शुरुआत!

अभी तक जो जानकारी मिली है, उसकी मानें तो ये आईसीसी टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा और 19 नवंबर तक चलेगा. उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच संभव है. फाइनल मैच भी इसी मैदान पर 19 नवंबर को खेला जा सकता है. भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने अब तक टूर्नामेंट में जगह बना ली है.

बीसीसीआई अधिकारी भी कर चुके हैं कंफर्म

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि आईसीसी के साथ चर्चा चल रही है और हम जल्द ही तारीखों और स्थानों की घोषणा करेंगे. भारतीय मीडिया सूत्रों के अनुसार, ऐसा तब तक नहीं होगा जब तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 28 मई को समाप्त नहीं हो जाता है. ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी की तारीखों का ऐलान किस दिन किया जाएगा.

जरूर पढ़ें

शतक ठोकने के बाद विराट ने पत्नी नहीं इस शख्स को किया याद, कनेक्शन है बेहद खास
फॉर्म में लौटी मुंबई इंडियंस के लिए आई बुरी खबर, मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ से होगी बाहर!

Trending news