WTC Final: गिल नहीं, ये 5 खिलाड़ी भारत को अकेले दम पर जिता देंगे WTC की ट्रॉफी; बेहद तूफानी और खतरनाक हैं तेवर
Advertisement

WTC Final: गिल नहीं, ये 5 खिलाड़ी भारत को अकेले दम पर जिता देंगे WTC की ट्रॉफी; बेहद तूफानी और खतरनाक हैं तेवर

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में भारत दुनिया की नंबर-1 टीम है और ऑस्ट्रेलिया दुनिया की नंबर-2 टीम है. जब दुनिया की ये दोनों ही ताकतवर टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो रोमांच अपने चरम पर होगा. 

WTC Final: गिल नहीं, ये 5 खिलाड़ी भारत को अकेले दम पर जिता देंगे WTC की ट्रॉफी; बेहद तूफानी और खतरनाक हैं तेवर

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में भारत दुनिया की नंबर-1 टीम है और ऑस्ट्रेलिया दुनिया की नंबर-2 टीम है. जब दुनिया की ये दोनों ही ताकतवर टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो रोमांच अपने चरम पर होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले टीम इंडिया का पलड़ा भारी होगा. टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. भारत के 5 खूंखार क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो अकेले दम पर उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. ये पांचों ही क्रिकेटर्स बेहद तूफानी और खतरनाक तेवर वाले हैं. आइए एक नजर डालते हैं भारत के इन 5 खतरनाक क्रिकेटर्स पर:   

1. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं और वह भारत को अकेले दम पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. हाल ही में रविंद्र जडेजा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ IPL 2023 फाइनल में मैच की आखिरी दो गेंदों पर 10 रन ठोकते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को असंभव सी दिखने वाली जीत दिलाई और उसे पांचवां आईपीएल का खिताब जिता दिया. रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में गेंद और बल्ले से कहर मचाते हैं तो फिर भारत को 10 साल बाद आईसीसी की ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक सकता.     

2. चेतेश्वर पुजारा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के सबसे घातक हथियार साबित होंगे और वह ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस भी कर सकते हैं. जब भारत में IPL 2023 खेला जा रहा था तो चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए पैना कर रहे थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे. चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक भारत के लिए 102 टेस्ट मैचों में 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा का बहुत शानदार रिकॉर्ड है.  

3. विराट कोहली

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2023 में विराट कोहली ने 2 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 639 रन बनाए थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा खतरा विराट कोहली से होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली फिल्डिंग के दौरान अपनी स्लेजिंग और बल्लेबाजी के दौरान अपनी रनों की बारिश से कहर मचाते नजर आएंगे. पिछले 9 महीने के दौरान  विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल, वनडे इंटरनेशनल, टेस्ट क्रिकेट और आईपीएल में शतक ठोक चुके हैं. विराट कोहली ने अभी तक भारत के लिए 108 टेस्ट मैचों में 48.93 की औसत से 8416 रन बनाए हैं. विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 28 शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है.  

4. मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज हैं, पिछले एक साल में मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी. मोहम्मद शमी हाल ही में आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा 28 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम करने में कामयाब रहे थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया को अपने तूफान में उड़ाकर रख देंगे. मोहम्मद शमी सीम गेंदबाजी करने में महारथी हैं और इंग्लैंड के हालात में सीम बॉलिंग मोहम्मद शमी को और भी घातक बना देती है.   

5. अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे. अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में नंबर 5 पर उतारा जाएगा. अजिंक्य रहाणे साल 2014, 2018 और 2021 के दौरे पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव रखते हैं. अजिंक्य रहाणे जैसा अनुभवी बल्लेबाज जब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में खेलेगा तो उसे जबरदस्त मजबूती मिलेगी. अजिंक्य रहाणे ने 82 टेस्ट मैचों में 12 शतक जड़ते हुए रहाणे ने 4931 रन बनाए हैं.

Trending news