WPL Auction 2023: WPL ऑक्शन में ये 10 भारतीय महिला क्रिकेटर रातोंरात हो गईं मालामाल, फ्रेंचाइजीस ने करोड़ों में लगाई बोली
Advertisement
trendingNow11570805

WPL Auction 2023: WPL ऑक्शन में ये 10 भारतीय महिला क्रिकेटर रातोंरात हो गईं मालामाल, फ्रेंचाइजीस ने करोड़ों में लगाई बोली

WPL Auction 2023 News in Hindi: देश में IPL की तर्ज पर महिलाओं के लिए पहली बार शुरू हो रही विमन प्रीमियर लीग (WPL) महिला क्रिकेटरों के लिए फायदे का सौदा साबित हुई है. सोमवार को हुई नीलामी में 10 महिला क्रिकेटर रातोंरात करोड़पति बन गईं. 

WPL Auction 2023: WPL ऑक्शन में ये 10 भारतीय महिला क्रिकेटर रातोंरात हो गईं मालामाल, फ्रेंचाइजीस ने करोड़ों में लगाई बोली

WPL Auction 2023 News in Hindi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर महिलाओं के लिए पहली बार शुरू होने वाली विमन प्रीमियर लीग (WPL) में खेलने के लिए सोमवार शाम को खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस नीलामी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रूपये (410,000 डॉलर) में खरीदा.

10 भारतीय क्रिकेटर बनीं करोड़पति

नीलामी (WPL Auction 2023) में 10 भारतीय खिलाड़ी एक करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि हासिल करने में सफल रहीं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को ज्यादा कीमत नहीं मिल पाई. उन्हें मुंबई इंडियंस ने स्मृति मंधाना से आधी राशि यानी 1.80 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया. वहीं  इंग्लैंड की नैट स्किवर ब्रंट को 3.20 करोड़ रूपये देकर मुंबई इंडियन टीम से जोड़ा गया. 

यूपी वॉरियर्स से जुड़ीं दीप्ति शर्मा

देश की दूसरी सबसे महंगी बिकने वाली खिलाड़ी (WPL Auction 2023) आल राउंडर दीप्ति शर्मा रहीं, जिन्हें यूपी वारियर्स ने 2.6 करोड़ रूपये में खरीदा. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये मशहूर शेफाली वर्मा और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी20 मैच की स्टार रहीं जेमिमा रोड्रिग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने क्रमश: 2 और 2.20 करोड़ रूपये में खरीदा. आल राउंडर पूजा वस्त्राकर (मुंबई इंडियंस) और ऋचा घोष (आरसीबी) को भी 1.90 करोड़ रूपये मिले.

ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग की भी बोली

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शेफाली के साथ पारी का आगाज करने वाली यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं रेणुका सिंह को आरसीबी ने इतनी ही राशि पर अपने साथ जोड़ा. देविका वैद्य को यूपी वारियर्स ने 1.40 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया. दिल्ली कैपिटल्स ने आस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को 1.10 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने पाले में किया. 

न्यूजीलैंड की कप्तान की नहीं मिला ज्यादा भाव

नीलामी (WPL Auction 2023) के पहले दौर में आस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन आल राउंडर एशले गार्डनर को गौतम अडानी की गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ रूपये (386,000 डॉलर) में खरीदा. गार्डनर और नैट स्किवर विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाले खिलाड़ी रहीं. आस्ट्रेलिया की स्टार आल राउंडर एलिस पैरी 1.70 करोड़ रूपये (205,000 डॉलर) में बिकीं,  जिनकी बोली आरसीबी ने जीती. आरसीबी ने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेविने को 50 लाख रूपये के सस्ते ‘बेस प्राइस’ में अपनी टीम में शामिल किया.

नीलामी पर मिताली राज ने जताई खुशी

भारत की महान क्रिकेटर और गुजरात जायंट्स की मेंटोर मिताली राज ने कहा कि उनकी टीम ने जिन खिलाड़ियों को चुना है, उन्हें लेकर वह काफी रोमांचित हैं. मिताली ने कहा, ‘मेरी टीम और मैं रोमांचित हैं कि हमने इतनी शानदार टीम (WPL Auction 2023) चुनी है. हमने सभी विभागों को देखते हुए टीम चुनी और अब हम आगामी टूर्नामेंट के लिये अपनी तैयारी शुरू करेंगे. ’

(एजेंसी भाषा)

(हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे)

Trending news