UP Warriorz vs Gujarat Giants: ग्रेस हैरिस की तूफानी बल्लेबाजी से जीती यूपी वॉरियर्स की टीम, गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक
Advertisement
trendingNow12136589

UP Warriorz vs Gujarat Giants: ग्रेस हैरिस की तूफानी बल्लेबाजी से जीती यूपी वॉरियर्स की टीम, गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक

WPL 2024: ग्रेस हैरिस की तूफानी बल्लेबाजी के चलते यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को विमेंस प्रीमियर लीग के 8वें मैच में 6 विकेट से शिकस्त दे दी. गुजरात की टीम की यह सीजन में लगातार तीसरी हार है.

UP Warriorz vs Gujarat Giants: ग्रेस हैरिस की तूफानी बल्लेबाजी से जीती यूपी वॉरियर्स की टीम, गुजरात ने लगाई हार की हैट्रिक

UP Warriorz vs Gujarat Giants Match Highlights: सोफी एकलेस्टन (20 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ग्रेस हैरिस की 33 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी के दम पर यूपी वॉरियर्स ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) मैच में गुजरात जायंट्स को छह विकेट से शिकस्त दी. यूपी वॉरियर्स ने गुजरात की टीम को पांच विकेट पर 142 रन पर रोकने के बाद 15.4 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. यूपी वॉरियर्स की यह चार मैचों में दूसरी जीत है. गुजरात की टीम की यह तीन मैचों तीसरी हार है. 

ग्रेस हैरिस की शानदार बल्लेबाजी

'प्लेयर ऑफ द मैच' हैरिस ने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा पांचवें विकेट के लिए दीप्ति शर्मा (14 गेंद में नाबाद 17) के साथ 30 गेंद में 53 रन की अटूट साझेदारी की. उन्होंने डब्ल्यूपीएल में डेब्यू कर रही श्रीलंका की अनुभवी चमारी अटापट्टू (11 गेंद में 17 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 21 गेंद में 36 रन की साझेदारी की. कप्तान एलिसा हीली ने 21 गेंद में सात चौके की मदद से 33 रन बनाकर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. गुजरात जायंट्स के लिए तनुजा कंवर ने 23 रन देकर दो विकेट लिए. इससे पहले फोएबे लिचफील्ड (35) और ऐश्ले गार्डनर (30) की आक्रामक पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 52 रन कर तेजतर्रार साझेदारी के दम पर गुजरात जायंट्स 140 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहा. 

लिचफील्ड को मिला जीवनदान

लिचफील्ड ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 26 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. गार्डनर ने 17 गेंद की पारी में इतने ही चौके और छक्का जड़ा. सीजन का पहला मैच खेल रही लॉरा वुलफार्ट (28) और कप्तान बेथ मूनी (16) ने 40 रन की साझेदारी कर गुजरात को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन यूपी ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया. यूपी वॉरियर्स के लिए सोफी एकलेस्टन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए. राजेश्वरी गायकवाड को एक सफलता मिली. 

यूपी की अच्छी रही शुरुआत 

लक्ष्य का पीछा करते हुए हीली ने तीसरे ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ चार चौके जड़ अपने इरादे जाहिर कर दिए. पांचवें ओवर में तनुजा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाली किरण नवगिरे की आठ गेंद में 12 रन की पारी को खत्म किया. अटापट्टू ने इसी ओवर में चौके के साथ खाता खोला. कैथरीन ब्राइस ने इसके बाद हीली को आउट कर गुजरात को बड़ी सफलता दिलाई. हैरिस ने क्रीज पर आते ही इस ओवर में दो चौके जड़कर दबाव को कम किया. उन्होंने डेब्यू कर रही मन्नत कश्यप के के ओवर में दो चौके और छक्का जड़ रन गति को तेज किया. 

हैरिस ने दिखाई आक्रामक बल्लेबाजी

तनुजा ने नौवें ओवर में अटापट्टू से दो चौका खाने के बाद इस दिग्गज बल्लेबाज को चलता किया. हैरिस ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर चौके जड़े. उन्होंने 14वें ओवर में गार्डनर की गेंद पर देखने लायक छक्का जड़ा. इसी ओवर में दीप्ति ने आखिरी दो गेंदों पर दो चौके लगाए. हैरिस ने 15वें ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ दो चौके जड़ 30 गेंद में गुजरात के खिलाफ तीसरा अर्धशतक पूरा किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर वुलफार्ट ने दूसरे ओवर में अंजली सरवानी के खिलाफ हैट्रिक चौका लगाया. पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी एकलेस्टन ने मूनी की 16 गेंद में 16 रन की पारी को खत्म किया. इस विकेट के बाद यूपी के गेंदबाजों ने रन गति पर अंकुश लगाया और इसका फायदा उन्हें 10वें ओवर में वुलफार्ट के विकेट के साथ मिला. 

वुलफार्ट-लिचफील्ड सेट होकर हुईं आउट

वुलफार्ट ने एकलेस्टन की गेंद पर आउट होने से पहले 26 गेंद में चार चौके लगाए. हरलीन देओल जहां तेजी से रन बनाने में संघर्ष कर रही थी तो वहीं क्रीज पर आयी लिचफील्ड ने 11वें ओवर में अटापट्टू के खिलाफ दो चौके जड़ दिए. राजेश्वरी ने हरलीन की 24 गेंद  में 18 रन की पारी को खत्म किया. लिचफील्ड को इसके बाद 15वें ओवर में जीवनदान मिला. एकलेस्टन की गेंद पर दीप्ति शर्मा ने उनका आसान कैच टपकाया. उन्होंने 16वें ओवर में ग्रेस हैरिस के खिलाफ चौका जड़कर इसका जश्न मनाया. इसी ओवर में गार्डनर ने पारी का पहला छक्का जड़ टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. लिचफील्ड ने 17वें ओवर में दीप्ति के खिलाफ छक्का लगाकर गार्डनर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. 19वें ओवर में एक्लेस्टन की गेंद पर रिवर्स स्कूप शॉट खेलने की कोशिश में गर्डनर गेंद को अटापट्टू के हाथों में खेल बैठी. इसी ओवर में लिचफील्ड भी साइमा ठाकोर के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गयी.

Trending news