WPL 2024: RCB की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री, एलिस पेरी बनी MI की काल, पहले गेंद फिर बल्ले से मचाया कोहराम
Advertisement
trendingNow12153540

WPL 2024: RCB की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री, एलिस पेरी बनी MI की काल, पहले गेंद फिर बल्ले से मचाया कोहराम

RCB vs MI: WPL 2024 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम सामने आ चुकी है. आरसीबी ने अपने 8वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर प्लेऑफ का टिकट काट लिया है.  

 

RCB Team (PTI)

RCB vs MI: WPL 2024 में प्लेऑफ के लिए टीमों के बीच रोमांचक जंग छिड़ी हुई है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पर कब्जा कर चुकी हैं. वहीं, तीसरी टीम के रूप आरसीबी सामने आई है. मुंबई के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी ने धमाकेदार जीत दर्ज कप प्लेऑफ में जगह बनाई है. इस मैच की हीरो टीम की स्टार बल्लेबाज एलिस पेरी साबित हुई. जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों के दम पर मुंबई को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. 

पेरी ने किया रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

मुकाबले में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इस फैसले पर पेरी खरी उतरी, उन्होंने गेंद से पत्तों की तरह मुंबई की टीम को बिखेर दिया. पेरी ने 4 या 5 नहीं बल्कि 6 विकेट अपने नाम किए. पेरी के इस रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन की बदौलत मुंबई की टीम महज 113 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. मुंबई की टीम से 8 प्लेयर्स ने बॉलिंग की, जिसमें मॉलिनेक्स, सोफी डिवाईन, आशा शोभना और श्रेयंका पाटिल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

बल्ले से पेरी ने मचाया धमाल

इस टूर्नामेंट में पेरी का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने पिछली पांच पारियों में 49, 24, 58, 44* और 23* का स्कोर किया है. इस मुकाबले में गेंद से कोहराम मचाने के बाद पेरी ने बल्ले से भी टीम की जीत में अपना योगदान दिया. महज 39 के स्कोर पर आरसीबी ने अपने 3 अहम बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन पेरी ने जीत का जिम्मा उठाया और 40 रनों की मैच विनिंग पारी को अंजाम दिया. दूसरे छोर पर पेरी का साथ ऋचा घोष ने दिया. उन्होंने 36 रन की नाबाद पारी खेली. आरसीबी ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता. 

पेरी का नाम इतिहास में दर्ज

डब्लूपीएल के इतिहास में एलिस पेरी का नाम दर्ज हो गया है. डब्लूपीएल में गेंद से बेस्ट प्रदर्शन के मामले में नंबर-1 पर आ चुकी हैं. उन्होंने 4 ओवर्स के स्पैल में महज 15 रन देकर 6 विकेट झटके. इससे पहले यह साउथ अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने कप्प के नाम था. उन्होंने 15 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे. 

Trending news