WPL 2024: एलिस पेरी ने विकेटों का छक्का लगाकर रचा इतिहास, MI के उड़े परखच्चे, कप्तान कौर का जादू फेल
Advertisement
trendingNow12153494

WPL 2024: एलिस पेरी ने विकेटों का छक्का लगाकर रचा इतिहास, MI के उड़े परखच्चे, कप्तान कौर का जादू फेल

WPL 2024: वुमेन प्रीमियर लीग 2024 में रिकॉर्ड्स की बौछार देखने को मिल रही है. आरसीबी और मुंबई के बीच मुकाबले में एक और बड़ा रिकॉर्ड देखने को मिला. यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग ऑलराउंडर एलिस पेरी ने बनाया है. वे WPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी. 

 

Ellyse Perry (PTI)

RCB vs MI: WPL 2024 में आरसीबी की टीम प्लेऑफ की दहलीज पर पहुंच चुकी है. मुंबई के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करते ही स्मृति मंधाना एंड कंपनी की एंट्री हो जाएगी. इस मैच में आरसीबी ने जबरदस्त शुरुआत की और हीरो साबित हुई स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी. यूं तो पेरी ने बल्लेबाजी से टीम में बहुमूल्य योगदान दिया है. लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने अपने गेंद से गर्दा उड़ा दिया. डब्लूपीएल के इतिहास में पेरी एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन चुकी हैं. 

पेरी के सामने पत्तों की तरह बिखरी MI

मुंबई की टीम ने पेरी के सामने घुटने टेक दिए. मुकाबले में पेरी ने चार या पांच नहीं बल्कि 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. उन्होंने 4 ओवर्स के स्पैल में महज 15 रन देकर यह कारनामा किया है. डब्लूपीएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा यह बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले बेस्ट प्रदर्शन का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने कप्प के नाम था. उन्होंने 15 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे. इस टूर्नामेंट में पेरी बल्ले से भी अपना रंग जमा चुकी हैं.

कप्तान कौर भी हुई फेल

एलिस पेरी ने दूसरे नंबर से लेकर 7वें नंबर के खिलाड़ी तक के बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया. इस लिस्ट में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं. पेरी ने कौर को बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके अलावा अमीलिया केर, अमनजोत कौर और पूजा वस्त्राकार को भी पेरी ने दहाई का आंकड़ा नहीं छूने दिया था. 

एक ओवर पहले सिमटी MI

प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी मुंबई इंडियंस पेरी के सामने फिसड्डी साबित हुई. टीम की तरफ से सजना ने सर्वाधिक 30 रन की पारी खेली. पूरी टीम 1 ओवर पहले ही 113 रन पर सिमट गई. अब देखना दिलचस्प होगा कि स्मृति मंधाना की टीम इस मैच में कितनी बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब होती है. 

Trending news