WPL Playoffs Scenario: बीच मझधार में फंस गई स्मृति मंधाना की RCB, अब प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी? जानें समीकरण
Advertisement
trendingNow12151074

WPL Playoffs Scenario: बीच मझधार में फंस गई स्मृति मंधाना की RCB, अब प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी? जानें समीकरण

WPL 2024 Playoffs Scenario: डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया. उसके बाद 10 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मिली 1 रन की रोमांचक जीत से दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी अगले राउंड में पहुंच गई.

WPL Playoffs Scenario: बीच मझधार में फंस गई स्मृति मंधाना की RCB, अब प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी? जानें समीकरण

WPL 2024 Playoffs Qualification Scenario: महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन में लीग राउंड के मैच अब समाप्त होने वाले हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी टीमें पूरा जोर लगा रही हैं. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया. उसके बाद 10 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मिली 1 रन की रोमांचक जीत से दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी अगले राउंड में पहुंच गई. अब खाली बचे 1 स्थान के लिए 3 टीमों के बीच मुकाबला है.

लीग राउंड में बचे सिर्फ 3 मैच

टूर्नामेंट के लीग राउंड में अब सिर्फ 3 मैच ही बचे हैं. गुजरात जाएंट्स को 2 मुकाबले खेलने हैं. उसका मुकाबला 11 मार्च को यूपी वॉरियर्स से होगा. वहीं, 13 मार्च को टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी. दूसरी ओर, स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली RCB को 12 मार्च को मुंबई इंडियंस से खेलना है. ऐसे में यूपी, गुजरात और RCB के लिए बाकी बचे मैच करो या मरो वाले हैं. अगर गुजरात की टीम 2 में से 1 मैच हारती है तो वह रेस से बाहर हो जाएगी.

RCB और यूपी वॉरियर्स में असली टक्कर

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के 10-10 पॉइंट्स हैं. बेहतर नेटरनरेट के आधार पर दिल्ली की टीम पहले स्थान पर है. मुंबई दूसरे नंबर पर काबिज है. तीसरे स्थान पर RCB और चौथे स्थान पर यूपी वॉरियर्स है. दोनों के 6-6 पॉइंट्स हैं. सबसे नीचे पांचवें नंबर पर गुजरात जाएंट्स की टीम है. उसके खाते में सिर्फ दो पॉइंट्स हैं.

यूपी वॉरियर्स के लिए क्या हैं समीकरण?

यूपी वॉरियर्स अपने अंतिम लीग मैच में गुजरात को बड़े अंतर से हराए. 2 पॉइंट्स हासिल करने के अलावा नेट रनरेट भी सुधारे. अगर यूपी की टीम इस मैच में जीतती है तो गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. यूपी की टीम चाहेगी कि RCB अपने अंतिम मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार जाए. अगर उसे जीत भी मिले तो काफी कम अंतर से हासिल हो.

प्लेऑफ के लिए RCB को क्या करना होगा?

स्मृति मंधाना की टीम को अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी. RCB चाहेगी कि यूपी की टीम गुजरात के खिलाफ हार जाए.

गुजरात के सामने क्या हैं समीकरण?

गुजरात की टीम ऑफिशियली अब तक बाहर नहीं हुई है. उसके पास बहुत ही कम मौके हैं. अगर गुजरात अपने दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत हासिल करती है और यूपी के साथ-साथ आरसीबी की टीम भी बाकी बचे मैच में हार जाती है तो उसके पास मौका होगा.

Trending news