WPL 2024: मुंबई इंडियंस की RCB पर धमाकेदार जीत, पॉइंट्स टेबल में भी हुआ बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow12138207

WPL 2024: मुंबई इंडियंस की RCB पर धमाकेदार जीत, पॉइंट्स टेबल में भी हुआ बड़ा बदलाव

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore: विंमेस प्रीमियर लीग 2024 के हुए 9वें मैच में मुंबई इंडियंस ने स्मृति मंधाना की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस 4 मैचो में 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है.

WPL 2024: मुंबई इंडियंस की RCB पर धमाकेदार जीत, पॉइंट्स टेबल में भी हुआ बड़ा बदलाव

WPL 2024 MIW vs RCBW: विंमेस प्रीमियर लीग 2024 में 9वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ यह मुकाबला मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर खेल कर 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी. जवाब में मुंबई इंडियंस ने 15.1 ओवर में ही तीन विकेट कंकर 133 रन बना लिए और जीत दर्ज कर ली. इस जीत से मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

मुंबई ने दर्ज की तीसरी जीत 

मुंबई के लिए अमेलिया केर नाबाद 40 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 31 रन, हेली मैथ्यूज ने 26 रन और नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रही नैट साइवर ब्रंट ने 27 रन का योगदान दिया. यास्तिका ने 16 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 31 रन बनाकर टीम को तेज शुरूआत दिलाई. फिर मैथ्यूज और नैट साइवर ब्रंट ने उपयोगी योगदान दिया. अमेलिया की 24 गेंद में सात चौके जड़ित नाबाद पारी से मुंबई ने आसान जीत दर्ज की. 

RCB की ऐसी रही पारी

इससे पहले आरसीबी के लिए अगर एलिसे पैरी ने नाबाद 44 रन और जॉर्जिया वारेहैम ने 27 रन नहीं बनाए होते तो आरसीबी 131 रन तक के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती. मुंबई की टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत और मुख्य तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल के बिना उतरी जो चोटों से उबर रही हैं, लेकिन मैदान में उनकी कमी नहीं खली. आरसीबी की टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज संयम से नहीं खेल सकीं और मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों की सही लाइन एवं लेंथ के आगे टिक नहीं सकीं. कप्तान स्मृति मंधाना (11 गेंद में 9 रन) धैर्य खोने के कारण तेज गेंदबाज इसी वोंग की गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाने की कोशिश में नैट साइवर ब्रंट को आसान कैच देकर आउट हुईं. 

मुंबई के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया 

टीम की टॉप क्रम की अन्य बल्लेबाज ऋचा घोष और मेघना के साथ भी ऐसा हुआ. ऋचा को पूजा वस्त्राकर ने अपना शिकार बनाया और मिड ऑफ में संजना संजीवन को कैच देकर आउट हुईं. मेघना को नैट साइवर ब्रंट ने आउट किया. हालांकि, पैरी ने दिखाया कि ऐसी पिच पर रन कैसे जुटाए जाते हैं. उन्होंने गेंदबाजों के खिलाफ रन जुटाने के लिए सही गेंद चुनीं. उन्होंने लेग स्पिनर अमेलिया केर पर लगातार गेंदों पर पुल और कट शॉट से बाउंड्री लगायी. वारेहैम ने भी पैरी का अच्छा साथ निभाते हुए स्ट्राइक रोटेट की और कभी कभी गेंद सीमारेखा के पार भी करायी. मुंबई इंडियंस के लिए नैट साइवर ब्रंट और पूजा वस्त्राकर ने दो-दो विकेट हासिल किए. इसी वोंग और साइका इशाक को एक एक विकेट मिला.

टॉप पर मुंबई 

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ टॉप पर है. मुंबई के 6 अंक हैं. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 3 मैचों में 2 जीत के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है. दिल्ली के 4 अंक हैं. यूपी वॉरियर्स की टीम 4 मैचों में 2 जीत और दो हार के साथ तीसरे पायदान पर है. यूपी की टीम के 4 अंक हैं. आरसीबी की टीम 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार के साथ चौथे पायदान पर है. आरसीबी के भी चार अंक हैं. गुजरात जायंट्स इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है और तीन माचो में हार के साथ आखिरी पायदान पर बनी हुई है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news