WPL 2023: गुजरात की टीम का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले इस खिलाड़ी को किया शामिल
Advertisement

WPL 2023: गुजरात की टीम का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले इस खिलाड़ी को किया शामिल

WPL 2023: आज से विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत होने जा रही है. पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और गुजरात जाइंट्स की टीमें आमने सामने होंगी. मुकाबला शाम 7:30 बजे से मुंबई में खेला जाना है. 

WPL 2023: गुजरात की टीम का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले इस खिलाड़ी को किया शामिल

Kim Garth replaces Deandra Dottin: आईपीएल की तरह ही बीसीसीआई ने डब्लूपीएल की शुरुआत कर दी है. आज यानि 4 मार्च से इस महिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है. ये टूर्नामेंट 4 मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगा विमेंस प्रीमियर लीग के सभी मुकाबले मुंबई में ही खेले जाने हैं. पहले मैच में हरमनप्रीत कौर की टीम मुंबई इंडियंस और बेथ मूनी की गुजरात जाइंट्स के बीच होनी है. मुकाबले से पहले गुजरात में अपनी टीम में बड़ा बदलाव कर दिया है. 

वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी हुआ टीम में शामिल 

गुजरात जाइंट्स टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप विजेता टीम की खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है. गुजरात ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किम गर्थ को टीम में शामिल कर लिया है. हालांकि, गर्थ इससे पहले आयरलैंड क्रिकेट की तरफ से खेल चुकी हैं. बता दें, कि किम गर्थ ने पिछले साल ही भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यू किया था. हालांकि, उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई मुकाबला नहीं खेला. 

इस बड़ी खिलाड़ी का हैं रिप्लेसमेंट 

गुजरात की टीम ने वेस्ट इंडीज की ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन की जगह टीम में किम गर्थ को शामिल किया है. बता दें, कि गुजरात ने डिएंड्रा डॉटिन को 60 लाख रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन चोट के चलते वह पूरे विमेंस प्रीमियर लीग सीजन से बाहर हो गई हैं. डॉटिन का टीम में न होना गुजरात के लिए बड़ा झटका है. ऑलराउंडर डॉटिन ने 127 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2700 रन बनाए हैं, जबकि वह 62 विकेट भी लेने में कामयाब रही हैं. 

आयरलैंड की तरफ से खेलती थीं किम गर्थ 

बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ने से पहले किम गर्थ ने आयरलैंड विमेंस की नेशनल टीम की तरफ से करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने आयरलैंड की तरफ से सबसे कम उम्र में डेब्यू किया था. उनका डेब्यू 14 साल और 70 दिन की उम्र में हुआ था. गर्थ ने आयरलैंड की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप भी खेला हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news