UP Warriors: केएल राहुल की IPL टीम को मिला उप-कप्तान! ऑक्शन में बरसे थे करोड़ों रुपये
Advertisement
trendingNow11586522

UP Warriors: केएल राहुल की IPL टीम को मिला उप-कप्तान! ऑक्शन में बरसे थे करोड़ों रुपये

Vice Captain Lucknow Franchise: ओपनर केएल राहुल फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का हिस्सा हैं और टीम इंडिया के साथ हैं. हालांकि उनका प्रदर्शन सीरीज में कुछ खास नहीं रहा है. इसी बीच उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने महिला टीम के उप-कप्तान का ऐलान किया है.

kl rahul

Women's Premier League, UP Vice Captain: आईपीएल की ही तरह महिलाओं के लिए भारत में महिला प्रीमियर लीग (WPL) शुरू होने को है. इसे लेकर तमाम तैयारियां जारी हैं. टीमों के नाम पहले ही सामने आ चुके हैं और अब कप्तान व उप-कप्तान का ऐलान किया जा रहा है. इस बीच लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भी अपनी महिला टीम की उप-कप्तान की घोषणा कर दी है. इस फ्रेंचाइजी की पुरुष टीम लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी केएल राहुल संभालते हैं.

भारत की इस स्टार को मिली उप-कप्तानी

भारत की शीर्ष ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में शनिवार को यूपी वॉरियर्स का उप-कप्तान नियुक्त किया गया. 25 साल की इस खिलाड़ी को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था. भारतीय महिला टीम की एक प्रमुख सदस्य दीप्ति देश की उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिसके पास विदेशों की फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है.

एलिसा हीली हैं टीम की कप्तान

दीप्ति की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘हमें उम्मीद है कि कप्तान एलिसा हीली और अन्य सीनियर प्लेयर्स के साथ  हम टीम को अच्छी तरह से काम करने और कुछ शानदार क्रिकेट खेलने में मदद कर सकते हैं. हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल में हमारा प्रदर्शन उत्तर प्रदेश की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा. हम सभी टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.’

4 मार्च से शुरू होनी है लीग

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च से होना है. लीग का फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा. इस सीजन के सभी मुकाबले मुंबई के ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे. इसके बाद 31 मार्च से पुरुषों के लिए आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत होगी. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news