T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया, अब वेस्टइंडीज को बुरी तरह चटाई धूल
Advertisement

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया, अब वेस्टइंडीज को बुरी तरह चटाई धूल

India vs West Indies: भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप में विजय रथ पर सवार है. हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में खेल रही टीम ने अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी. विंडीज टीम को 6 विकेट पर 118 रन पर रोकने के बाद भारतीय टीम ने 18.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

icc

India vs West Indies Highlights : भारतीय टीम का महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) में विजय रथ जारी है. उसने इस आईसीसी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में बुधवार को वेस्टइंडीज टीम को 6 विकेट से हराया. विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 118 रन बनाए. फिर हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. धुरंधर ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ऋचा और हरमनप्रीत ने जोड़े 72 रन

119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अपने 3 विकेट 43 रन तक गंवा दिए थे. इसके बाद ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े. कप्तान हरमनप्रीत ने 42 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 33 रन बनाए. वह पारी के 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर पवेलियन लौटीं. ऋचा एक छोर पर जमी रहीं और 32 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 5 चौके लगाए. विंडीज टीम के लिए करिश्मा ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए. सी हेनरी और कप्तान हेली मैथ्यूज ने 1-1 विकेट लिया.

दीप्ति ने मचाया धमाल

इससे पहले ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी से भारत ने ग्रुप-बी मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट पर 118 रन पर रोक दिया. स्टेफनी टेलर (42 रन) और शेमैन कैंपबेल (30 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर मैच में वेस्टइंडीज को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था लेकिन दीप्ति ने एक ही ओवर में दोनों को चलता कर भारत की वापसी करा दी. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके. भारत के लिए रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर ने भी एक-एक विकेट लिए.

पावरप्ले में विंडीज टीम ने जोड़े 29 रन

वेस्टइंडीज का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही पूजा वस्त्राकर ने ऋचा घोष के हाथों कैच कराकर कप्तान हेली मैथ्यूज की दो रन की पारी को खत्म किया. इस सफलता के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया.  कैंपबेल और टेलर ने पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी राजेश्वरी गायकवाड़ के खिलाफ चौका जड़ दबाव को कुछ कम किया. पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 29 रन था.

दीप्ति ने एक ही ओवर में भेजा दोनों को पवेलियन

टेलर ने इसके बाद रन गति को बढ़ाने का जिम्मा उठाते हुए आठवें से 12वें ओवर तक हर ओवर में एक-एक चौका जड़ा. इस बीच 11वें ओवर में दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. अब तक धीमी बल्लेबाजी कर रही कैंपबेल ने 13वें ओवर में पूजा की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा. मैच के 14वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गेंद एक बार फिर दीप्ति को थमाई और इस गेंदबाज ने चार गेंद के अंदर कैंपबेल और टेलर को चलता कर टीम की वापसी करायी. टेलर ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह जबकि कैंपबेल ने 36 गेंद की पारी में 3 चौके लगाए.

स्मृति मंधाना की हुई वापसी

इस मैच में स्मृति मंधाना की टीम इंडिया में वापसी हुई. वह पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच का हिस्सा नहीं बन पाई थीं. कैंपबेल के रिवर्स स्वीप पर स्मृति मंधाना ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका तो वहीं टेलर lbw आउट हुईं. स्मृति ने अगले ओवर में शिनेल हेनरी (2) को रन आउट किया जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट पर 77 रन से 4 विकेट पर 79 रन हो गया. दीप्ति ने राजेश्वरी की गेंद पर 16वें ओवर में शडीन नेशन का कैच टपका दिया. इस बल्लेबाज ने अगले ओवर में देविका के खिलाफ 2 चौके लगाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. रेणुका ने 19वें ओवर में अपने कोटे की आखिरी गेंद पर शकीबा गजनबी (15 रन) को आउट किया तो वहीं दीप्ति ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन रन दिए और एफी फ्लेचर (0) का विकेट चटकाया. नेशन 18 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद लौटीं. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news