Virat Kohli: 9 साल बाद विराट के करियर में आएगा ये खास पल, खत्म होगा फैंस का लंबा इंतजार
Advertisement
trendingNow11741317

Virat Kohli: 9 साल बाद विराट के करियर में आएगा ये खास पल, खत्म होगा फैंस का लंबा इंतजार

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए काफी खास रहने वाला है.

Virat Kohli: 9 साल बाद विराट के करियर में आएगा ये खास पल, खत्म होगा फैंस का लंबा इंतजार

Virat Kohli Asia Cup 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब एक लंबे ब्रेक पर है. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) अब वेस्टइंडीज दौर पर एक्शन में नजर आएंगे. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज दौरे पर बाद एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलना है. ये टूर्नामेंट विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए काफी खास रहने वाला है. विराट के करियर में 9 साल बाद एक खास पर आएगा.

9 साल का इंतजार होगा खत्म

आगामी एशिया कप-2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. एशिया कप-2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी. इस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. वनडे फॉर्मेट में एशिया कप आखिरी बार 2018 में हुआ था. लेकिन विराट कोहली ने टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में वह 9 साल बाद वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेलेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरी बार साल 2014 में 50 ओवर के फॉर्मेट में एशिया कप खेला था.

वनडे एशिया कप विराट का प्रदर्शन

वनडे एशिया कप में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 10 पारियों में 61.3 के औसत के साथ 613 रन बनाए हैं. वनडे एशिया कप में विराट का हाई स्कोर 183 रन रहा है. ये पारी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. वनडे एशिया कप में उन्होंने 1 अर्धशतक और 3 शतक जड़े हैं. हालांकि 2014 के एशिया कप में टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा था. टूर्नामेंट में भारत ने केवल दो मैच जीते थे.

हाइब्रिड मॉडल पर होगा एशिया कप

एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 2023 के एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया है. इसका मतलब है कि महाद्वीपीय चैंपियनशिप दो देश यानी - पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित की जाएगी. इस चैंपियनशिप में छह टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप से दो टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी. इसके बाद टॉप-2 टीमें फाइनल में ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी. भारत और पाकिस्तान के अलावा, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टूर्नामेंट में खेलेंगे. इसे अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले काफी अहम माना जा रहा है.

Trending news