Virat Kohli: एक शतक ने बदल दिया कोहली का लक, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में आई ये अच्छी खबर
Advertisement
trendingNow11485493

Virat Kohli: एक शतक ने बदल दिया कोहली का लक, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में आई ये अच्छी खबर

Team India: विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 117 पायदान की छलांग से 37वां स्थान हासिल किया. विराट कोहली को तीन से ज्यादा साल में पहले वनडे शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला.

Virat Kohli

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 117 पायदान की छलांग से 37वां स्थान हासिल किया. विराट कोहली को तीन से ज्यादा साल में पहले वनडे शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला, जो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बना. किशन ने इसी मैच में अपना सबसे तेज दोहरा शतक लगाया.

एक शतक ने बदल दिया कोहली का लक

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने शनिवार को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 91 गेंद में 113 रन की पारी खेली. यह अगस्त 2019 के बाद 50 ओवर के प्रारूप में उनका पहला शतक था. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज किशन ने 131 गेंद में 210 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में आई ये अच्छी खबर

श्रेयस अय्यर भी ढाका में सीरीज के दूसरे मैच में 82 रनों की पारी के दम पर बल्लेबाजी लिस्ट में ऊपर चढ़ने में सफल रहे, जिसमें वह 20वें से 15वें स्थान पर पहुंच गए. गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को चार पायदान का फायदा हुआ है, जिससे वह वनडे रैंकिंग में 22वें स्थान पर पहुंचे. बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक पायदान के लाभ से आठवें स्थान पर पहुंच गए.

मेहदी हसन तीन पायदान के फायदे से तीसरे नंबर पर

ऑलराउंडर सूची में बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज तीन पायदान के फायदे से तीसरे नंबर पर पहुंचे. टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में तीन शतकीय पारियों की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 937 रेटिंग अंक से शीर्ष स्थान मजबूत किया. उन्होंने पिछले हफ्ते पर्थ में पहले मैच के दौरान एक ही टेस्ट में एक दोहरा शतक और एक सैकड़ा जड़ा था.

लाबुशेन ने स्मिथ पर 62 रेटिंग अंक की बढ़त बनाई हुई है

लाबुशेन ने अब दूसरे स्थान पर काबिज स्टीव स्मिथ पर 62 रेटिंग अंक की बढ़त बनाई हुई है. वह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले खिलाड़ियों के मामले में कोहली के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर बने हुए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई महान डॉन ब्रैडमैन 961 रेटिंग अंक से शीर्ष पर थे. स्मिथ इस सूची में 961 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं जबकि रिकी पोंटिंग (942 रेटिंग अंक) शीर्ष 10 में शामिल तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

रोहित शर्मा और कोहली की भारतीय जोड़ी को पीछे छोड़ा

ट्रेविस हेड 175 और नाबाद 38 रन की पारी से वेस्टइंडीज पर 419 रन की रिकॉर्ड जीत दर्ज कराने में मदद से शीर्ष 10 में वापसी करने में सफल रहे जिससे उनकी टीम ने डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया. हेड छह पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए, जिससे उन्होंने रोहित शर्मा (10वें) और कोहली (12वें) की भारतीय जोड़ी को पीछे छोड़ा.

(Source Credit - PTI)

Trending news