Vijay Hazare Trophy: गुजरात टाइटंस ने जिसे एक दिन पहले किया रिलीज, 41 गेंद में शतक ठोक मैदान पर मचाया कोहराम!
trendingNow11981506

Vijay Hazare Trophy: गुजरात टाइटंस ने जिसे एक दिन पहले किया रिलीज, 41 गेंद में शतक ठोक मैदान पर मचाया कोहराम!

Vijay Hazare Trophy: गुजरात टाइटंस ने रविवार यानी 26 नवंबर को कई खिलाड़ियों को रिलीज किया जिनमें कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अलावा उर्विल पटेल (Urvil Patel) भी शामिल हैं. अब इसी खिलाड़ी ने 41 गेंदों पर शतक ठोक मैदान पर कोहराम मचा दिया.

Vijay Hazare Trophy: गुजरात टाइटंस ने जिसे एक दिन पहले किया रिलीज, 41 गेंद में शतक ठोक मैदान पर मचाया कोहराम!

Gujarat Titans Released Players : आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने कुछ खिलाड़ियों को रीटेन किया तो कुछ को रिलीज. हार्दिक पांड्या जैसे धुरंधर को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया. इसी बीच गुजरात टाइटंस ने युवा खिलाड़ी उर्विल पटेल (Urvil Patel) को भी रिलीज किया. उर्विल ने इस सब के अगले ही दिन यानी 27 नवंबर को 41 गेंद पर शतक ठोक दिया. 

उर्विल ने मचाया धमाल

चंडीगढ़ में सोमवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-डी के मुकाबले में गुजरात ने अरुणाचल प्रदेश को 8 विकेट से मात दी.  अरुणाचल प्रदेश की टीम 35.1 ओवर में केवल 159 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. पीयूष चावला और जयवीर परमार ने 3-3 विकेट लिए. इसके बाद गुजरात ने 13 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. विकेटकीपर बल्लेबाज उर्विल पटेल ने 41 गेंदों पर नाबाद शतक ठोक जीत दिलाई. उन्होंने पारी में 9 चौके और 7 छक्के जड़े. 

रिकॉर्ड लिस्ट में भी आया नाम

उर्विल ने लिस्ट ए में अपने करियर का पहला ही शतक जड़ा. वह लिस्ट ए में भारत के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले प्लेयर्स की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. टॉप पर यूसुफ पठान हैं जिन्होंने बड़ौदा के लिए 2010 में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में 40 गेंदों पर शतक जड़ा था. सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर शतक जमा रखा है जो लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

यूपी को मिली करारी हार

ग्रुप-डी में ही राजस्थान ने कम स्कोर वाले मैच में उत्तर प्रदेश को 60 रन से शिकस्त दी. अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार (30 रन पर 4 विकेट), नीतीश राणा (59 रन पर 3 विकेट) और युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (38 रन पर 3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे राजस्थान की टीम 48.3 ओवर में 211 रन पर आउट हो गई. टीम के लिए अभिजीत तोमर ने सबसे ज्यादा 50 रन जोड़े. लेग स्पिनर राहुल चाहर (41 रन पर 5 विकेट) की फिरकी के सामने उत्तर प्रदेश के लिए हालांकि यह स्कोर भी काफी साबित हुआ. यूपी की पारी 41.5 ओवर में 151 रन पर सिमट गई.

Trending news