VIDEO : शर्त लगा लो, आज तक नहीं देखा होगा ऐसा विकेट! बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11740956

VIDEO : शर्त लगा लो, आज तक नहीं देखा होगा ऐसा विकेट! बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

ENG vs AUS 1st Test: क्रिकेट मैदान पर आज तक कई बार अजीब तरह के विकेट गिरे हैं, मुश्किल से मुश्किल कैच लपके गए हैं लेकिन शायद ही किसी ने खिलाड़ी को ऐसे बोल्ड होते देखा हो जैसे एजबेस्टन में हुआ. ये सब हुआ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज-2023 के पहले टेस्ट मैच के दौरान.

nathan lyon bowled harry brook

England vs Australia, Harry Brook Wicket: क्रिकेट फैंस ने आज तक बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच एक से एक जंग देखी होगी, अजीब तरह से बोल्ड तो उससे भी ज्यादा हैरान करने वाले कैच लपकते देखे होंगे लेकिन शुक्रवार को जो हुआ, उसका तो इससे पहले शायद ही कोई गवाह रहा हो. ये सब हुआ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज-2023 के पहले टेस्ट मैच के दौरान.

एजबेस्टन में पहला टेस्ट

बर्मिंगम के एजबेस्टन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने लंच ब्रेक तक 3 विकेट खोकर 124 रन बनाए. स्कॉट बोलैंड ने शुरुआती सेशन की आखिरी गेंद पर जैक क्राउली (61) को चलता किया. इससे पहले बेन डकेट (12) और ओली पोप (31) के विकेट भी गिरे. 

हैरत में पड़ गया हर कोई

लंच के बाद पारी के 38वें ओवर की दूसरी गेंद पर जो हुआ, वो हकीकत में हैरान करने वाला था. इस गेंद को जिसने भी देखा, शायद ही एक बार में विश्वास कर पाया हो. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने स्पिनर नाथन लियोन को इस ओवर के लिए गेंद थमाई. हैरी ब्रूक सामने थे. एक्स्ट्रा बाउंस का फायदा लेते हुए गेंद थाई-पैड पर लगी और उछल गई. विकेटकीपर इसे देखते रहे लेकिन गेंद एक टप्पा पड़कर सीधे स्टंप्स पर लगी. गिल्ली बिखर गईं. रीप्ले देखने से पहले ही हैरी ब्रूक पवेलियन की ओर बढ़ चले. हालांकि स्टेडियम में बैठा हर दर्शक इसे देखकर हैरत में पड़ गया.

पोप और क्राउली ने दिखाया दम

इससे पहले इंग्लैड ने बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी लेकिन चोट से वापसी कर रहे जोश हेजलवुड ने पारी के चौथे ओवर में ओपनर बेन डकेट को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा दिया. पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ने वाले क्राउली ने 56 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इस दौरान ओली पोप (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े. इंग्लैंड के उप-कप्तान पोप को अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. कमिंस के खिलाफ क्राउली के चौके से इंग्लैंड ने 21वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया. बता दें कि आस्ट्रेलिया ने 2001 के बाद से इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीती है लेकिन हाल ही में भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

 

Trending news