Team India: गिल नहीं, इस घातक बल्लेबाज को करनी चाहिए भारत के लिए ओपनिंग, दिग्गज की मांग ने खड़ा किया तूफान!
Advertisement
trendingNow11866217

Team India: गिल नहीं, इस घातक बल्लेबाज को करनी चाहिए भारत के लिए ओपनिंग, दिग्गज की मांग ने खड़ा किया तूफान!

Team India News: ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण मैच में मुश्किल परिस्थितियों में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 82 रनों की परिपक्व पारी खेली थी. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि घरेलू मैचों में झारखंड और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए पारी का आगाज करता है.

Team India: गिल नहीं, इस घातक बल्लेबाज को करनी चाहिए भारत के लिए ओपनिंग, दिग्गज की मांग ने खड़ा किया तूफान!

Asia Cup 2023: भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना ने विकेटकीपर ईशान किशन का सपोर्ट करते हुए कहा कि 25 साल के इस बल्लेबाज को भारतीय टीम के लिए पारी का आगाज करना चाहिए. सुरेश रैना ने कहा कि टीम में ईशान किशन की मौजूदगी से माहौल सकारात्मक रहता है और वह टीम में उसी तरह की भूमिका निभा रहे है जैसा की चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत निभाते थे. ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण मैच में मुश्किल परिस्थितियों में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 82 रनों की परिपक्व पारी खेली थी. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि घरेलू मैचों में झारखंड और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए पारी का आगाज करता है.

इस घातक बल्लेबाज को करनी चाहिए भारत के लिए ओपनिंग

सुरेश रैना ने जियो सिनेमा ने कहा, ‘मैंने हमेशा कहा है कि ईशान किशन को पारी का आगाज करना होगा, क्योंकि वह अपनी सकारात्मक शख्सियत से टीम का माहौल अच्छा बनाए रखता है.’ भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व वामहस्त बल्लेबाज ने 2016 और 2017 में किशन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है. रैना उस समय तत्कालीन आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस के कप्तान थे और किशन भी इस टीम का हिस्सा थे. रैना ने इस युवा खिलाड़ी के साथ बिताए अपने समय को याद करते हुए कहा, ‘मैंने (एरॉन) फिंच से कहा कि अगर ड्वेन स्मिथ और ब्रेंडन मैक्कुलम नहीं खेल रहे हैं, तो ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभानी चाहिए. मैं तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा. आप बाकी बल्लेबाजी क्रम का फैसला कर सकते हैं.’

दिग्गज की मांग ने खड़ा किया तूफान!

सुरेश रैना ने कहा, ‘मुझे याद है कि एक मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजकोट में चार-पांच छक्के लगाए थे. इस मैच में उन्होंने जिस तरह का जज्बा दिखाया था, टीम को उसी की जरूरत थी.  ऋषभ पंत की तरह वह भी मैदान पर खुशनुमा माहौल और अच्छी ‘टीम बॉन्डिंग’ बनाए रखते हैं.’ रैना ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने भी उन्हें इस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर रखने के लिए कहा था. उन्होंने कहा, ‘वह भी झारखंड के लिए खेलता है और उसकी धोनी से बात होती है. वहां हर कोई धोनी की तरह बनना चाहता है. झारखंड के लिए ईशान के योगदान को देखते हुए धोनी ने मुझे इस खिलाड़ी की प्रगति पर नजर रखने के लिए कहा था.' भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे है. यह जोड़ी एशिया कप 2023 के बाद वर्ल्ड कप में भी पारी का आगाज करने की दावेदार है.

Trending news