IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने विशाखापत्तनम में खुद खेली मैच-विनिंग पारी, फिर लिया इस खिलाड़ी का नाम
Advertisement
trendingNow11977018

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने विशाखापत्तनम में खुद खेली मैच-विनिंग पारी, फिर लिया इस खिलाड़ी का नाम

Suryakumar Yadav Statement: भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया और 80 रन की तूफानी पारी खेली. सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अब उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी का नाम लिया है.

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने विशाखापत्तनम में खुद खेली मैच-विनिंग पारी, फिर लिया इस खिलाड़ी का नाम

India vs Australia 1st T20: धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपनी आक्रामक पारी को ‘बेखौफ’ करार दिया. विशाखापत्तनम में खेले गए सीरीज के इस शुरुआती टी20 मैच में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे सूर्या ने 80 रन की तूफानी पारी खेली. भारत ने मैच 2 विकेट से जीता. सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अब उन्होंने जीत के  बाद अपने साथी खिलाड़ी का नाम लिया है.

सूर्या बने प्लेयर ऑफ द मैच

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार ने कहा है कि उन्हें कप्तानी में डेब्यू करते हुए देश को जीत दिलाने पर गर्व है. उन्होंने 42 गेंद में 9 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 80 रन की पारी खेली. सूर्या और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी भी की जिससे भारत ने 209 रन का लक्ष्य हासिल किया. सूर्यकुमार विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 6 विकेट की हार के दौरान सिर्फ 18 रन बना पाए थे.

ईशान की तारीफ

चोट के कारण हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी संभाल रहे सूर्यकुमार अपने पसंदीदा फॉर्मेट में एक बार फिर शानदार लय में दिखे. एक शब्द में अपने खेल का जिक्र करने के लिए कहने पर सूर्यकुमार ने इसे ‘बेखौफ’ करार दिया. कप्तान ने ईशान किशन (Ishan Kishan) की भी तारीफ की जिन्होंने 39 गेंद में 58 रन की पारी खेली. दोनों ने मिलकर जीत के लिए शानदार मंच तैयार किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए 190.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले सूर्यकुमार ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ईशान ने मेरी काफी मदद की. मेरे निडर होकर खेलने के लिए उनका वहां टिके रहना जरूरी थी. ईशान की पारी बेहद महत्वपूर्ण थी.’ अंत में रिंकू सिंह ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन की पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित की.

ड्रेसिंग रूम में था तनाव?

सूर्यकुमार ने ‘बीसीसीआई’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि ईशान काफी धैर्य के साथ खेले. यह हालांकि काफी दबाव वाली स्थिति थी. जब वो बल्लेबाजी के लिए आए तो काफी शांतचित्त थे. उन्होंने जो जज्बा दिखाया, मुझे लगता है कि वह शानदार थे.’ यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया के 200 रन से ज्यादा के स्कोर को देखने के बाद ड्रेसिंग रूम में तनाव था, कप्तान ने कहा, ‘थोड़ा बहुत. ड्रेसिंग रूम में इतना अनुभव नहीं है लेकिन सभी खिलाड़ी रोमांचित थे. जब उन्होंने स्कोर देखा तो सिर्फ इतना कहा कि अगर हम जीते तो काफी मजा आएगा.’

Trending news