IND vs SA: पहले टेस्ट में बारिश बन सकती है विलेन! सेंचुरियन से अचानक सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement
trendingNow12026427

IND vs SA: पहले टेस्ट में बारिश बन सकती है विलेन! सेंचुरियन से अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

South Africa vs India 1st Test​: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. 

IND vs SA: पहले टेस्ट में बारिश बन सकती है विलेन! सेंचुरियन से अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

IND vs SA, 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पहले टेस्ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. इस सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली भी लंबे ब्रेक के बाद वापसी करेंगे. 

पहले टेस्ट में बारिश बन सकती है विलेन!

सेंचुरियन के पिच क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय के मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. सेंचुरियन के क्यूरेटर ने कहा कि टेस्ट के शुरुआती दिन और दूसरे दिन के ज्यादातर हिस्से में खेल की संभावना बहुत कम है और भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी, जिससे स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी. ब्लॉय ने कहा, ‘तापमान काफी कम होगा जैसे 20 डिग्री. अभी तापमान 34 डिग्री है और यह गिरकर 20 डिग्री तक पहुंच जाएगा. मैं नहीं जानता कि हालात कैसे होंगे कि हमें पहले दिन खेलने को मिलेगा या नहीं.’

सेंचुरियन से अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

सेंचुरियन के पिच क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि कुछ खेल हो और तीसरे दिन यह ठीक रहेगा लेकिन मुझे नहीं पता कि पिच पर कितना टर्न होगा.’ पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा. ब्लॉय ने कहा कि अगर पिच कवर रहेगी तो पहले बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा. ब्रायन ब्लॉय ने कहा, ‘मैं मौसम की भविष्यवाणी की गारंटी नहीं ले सकता, लेकिन अगर पिच दो दिन में ज्यादातर समय ढकी रहेगी तो पहले बल्लेबाजी करना थोड़ा पेचीदा हो सकता है, क्योंकि यह काफी लंबे समय तक ढकी रहेगी और हमें नहीं पता कि मौजूदा स्थिति में यह कितने समय में खेलने के लिए तैयार होगी.’

रविचंद्रन अश्विन के लिए बुरी खबर

पिच क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय ने कहा, ‘अगर तीसरे दिन खेल सुबह 10 बजे शुरू होगा तो हमें ज्यादा समय नहीं मिलेगा. अगर यह दो दिन तक ढकी रहेगी तो मेरा मानना है कि इससे गेंदबाजों को फायदा होगा.’ विकेट पर घास है और हमारे पास दो दिन और होंगे जो गर्म रहेंगे. लेकिन मैं खुश हूं कि पिच पर एक समान घास है जो अच्छी है.’ रविचंद्रन अश्विन के लिए हालांकि यह बुरी खबर हो सकती है क्योंकि ब्लॉय को नहीं पता कि बारिश आने के बाद स्पिनरों को कितनी मदद मिलेगी. (PTI से इनपुट)

Trending news