IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खतरे में आया टी20 करियर! लगातार मौकों को कर रहा बर्बाद
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खतरे में आया टी20 करियर! लगातार मौकों को कर रहा बर्बाद

India vs New Zealand: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी एक बार फिर टी20 फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा. 

Photo (BCCI)

Ind VS NZ 1st T20 Match: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. वॉशिंगटन सुंदर के अलावा कोई भी खिलाड़ी इस मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ सका. टीम इंडिया का एक युवा खिलाड़ी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में अभी तक अपने खेल के मुताबित प्रदर्शन नहीं कर सका है. 

लगातार मौकों को बर्बाद कर रहा ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बतौर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में मौका मिला था. ये दोनों ही खिलाड़ी इस मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे. शुभमन गिल (Shubman Gill) के टी20 करियर का ये चौथा मैच था. गिल इस मैच में भी अपने बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम रहा. 

पहले टी20 मैच में रहे फ्लॉप 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले टी20 मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 7 रन की ही पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका देखने को मिला. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टी20 करियर में अभी तक 4 मैचों में 16.25 की औसत से सिर्फ 65 रन ही बनाए हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वह अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ सके है. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से डैरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 2 विकेट हासिल किए. टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन इसके जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 47 रनों की पारी खेली. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news