World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए सेंट्रल कॉन्टैक्ट का ऐलान, इन 23 खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए सेंट्रल कॉन्टैक्ट का ऐलान, इन 23 खिलाड़ियों को मिली जगह

Contract List: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से पहले एक टीम के  सेंट्रल कॉन्टैक्ट का ऐलान हो गया है.  सेंट्रल कॉन्टैक्ट में कुल 23 खिलाड़ियों को जगह मिली है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले नए सेंट्रल कॉन्टैक्ट का ऐलान, इन 23 खिलाड़ियों को मिली जगह

Scotland Announce Professional Contract List For 2023-24 Season: इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाना है. इस वनडे वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट स्कॉटलैंड ने पुरुष और महिला खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की, जिन्हें 2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्टैक्ट दिया जाएगा. 14 पुरुष खिलाड़ियों को एक सेंट्रल कॉन्टैक्ट दिया गया है जबकि नौ महिला क्रिकेटरों को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. यह पहली बार है कि स्कॉटलैंड में महिला क्रिकेटरों को नवंबर 2022 में एक ऐलान के बाद सेंट्रल कॉन्टैक्ट दिया गया है.

क्रिकेट स्कॉटलैंड के सेंट्रल कॉन्टैक्ट का ऐलान

सेंट्रल कॉन्टैक्ट की अवधि 1 अप्रैल, 2023 से 31 मार्च, 2024 तक होगी, अनुबंधों के लिए खिलाड़ियों का चयन एक पैनल द्वारा किया गया था और प्रक्रिया इस साल फरवरी और मार्च में आयोजित की गई थी. पुरुष और महिला क्रिकेटरों को बराबर मैच फीस दी जाती रहेगी, यह प्रथा 2021 से चली आ रही है. क्रिकेट स्कॉटलैंड के अनुबंधों पर प्रदर्शन के अंतरिम प्रमुख टोबी बेली ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, 'हम इस साल के अनुबंधों की घोषणा करने के लिए रोमांचित हैं, और विशेष रूप से स्कॉटलैंड में महिला क्रिकेट के लिए. यह वास्तव में एक ऐतिहासिक क्षण है. मुझे खुशी है कि हमारी नौ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी क्रिकेट स्कॉटलैंड के साथ पहली बार हस्ताक्षर करने के लिए सहमत हुई हैं.'

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जगह बनाने पर नजर

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम 18 जून से 9 जुलाई तक क्वालीफायर राउंड खेलेगी. टीम की नजर यहां अच्छा प्रदर्शन कर वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) में अपनी जगह बनाने पर रहने वाली है.

इन 23 खिलाड़ियों को मिली जगह

पुरुषों के अनुबंध: रिची बेरिंगटन, मैथ्यू क्रॉस, एली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, क्रिस मैकब्राइड, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, लियाम नाइलर, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, मार्क वाट.

महिला अनुबंध: एब्बी ऐटकेन-ड्रमंड, प्रियनाज चटर्जी, कैथरीन फ्रेजर, लोर्ना जैक, आइला लिस्टर, मेगन मैककॉल, ओरला मोंटगोमरी, हन्ना राइनी, एलेन वॉटसन.

 

Trending news