Team India: टीम इंडिया की किस्मत बदलने आ रहा विराट-रोहित जैसा धाकड़ बल्लेबाज, विरोधी खेमे में मचा रखी तबाही
Advertisement

Team India: टीम इंडिया की किस्मत बदलने आ रहा विराट-रोहित जैसा धाकड़ बल्लेबाज, विरोधी खेमे में मचा रखी तबाही

Indian Cricket Team: 24 साल के एक धाकड़ खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. ये खिलाड़ी अपनी पिछली 24 पारियों में 9 शतक और पांच अर्धशतक जड़ चुका है. 

Photo (ICC)

Irani Cup 2022: कई क्रिकेटर्स ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खेलकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. इस समय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट ईरानी कप 2022 खेला जा रहा है.  सौराष्ट्र और शेष भारत (Rest of India vs Saurashtra) के बीच चल रहे मैच के पहले दिन एक युवा खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी ने साल 2022 में शतकों की झड़ी लगा रखी है. ये खिलाड़ी जल्द ही टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकता है. 

इस खिलाड़ी ने विरोधी खेमे में मचाई तबाही

इस मैच में  सौराष्ट्र की टीम पहली पारी सिर्फ 98 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में शेष भारत की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए हैं. शेष भारत की और से पहले दिल के हीरो 24 साल के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) हैं. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपना शानदार फॉर्म जारी रख इस मैच में भी शतक जड़ दिया है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने दिन का खेल खत्म होने तक 126 गेंदों पर नाबाद 125 रन बनाए. 

लगातार बल्ले से उगल रहे आग

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के लिए ये साल अभी तक साफी शानदार रहा है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रनों की झड़ी लगा दी है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इससे पहले हाल ही में दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के फाइनल में भी नाबाद 127 रनों की पारी खेली थी. सरफराज खान पिछली 24 पारियों में 9 शतक और पांच अर्धशतक जड़ चुके हैं. आपको बता दें कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को अभी तक टीम इंडिया में एक भी मौका नहीं मिला है. इस शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में पहला मौका मिल सकता है. 

रणजी ट्रॉफी 2022 में रहे सबसे सफल 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए. सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने अब तक 80 के ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. वहीं, वे  रणजी ट्रॉफी के इतिहास के मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने थे जिसने दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news