IND vs NZ: कप्तान रोहित ने खोल दिया बड़ा राज, ओपनिंग नहीं इस जगह पर मिलेगा ईशान किशन को मौका
Advertisement

IND vs NZ: कप्तान रोहित ने खोल दिया बड़ा राज, ओपनिंग नहीं इस जगह पर मिलेगा ईशान किशन को मौका

Ishan Kishan: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ईशान किशन इस सीरीज में कौनसे नंबर पर खेलेंगे इस पर रोहित ने बड़ा बयान दिया. 

Photo (Twitter)

IND vs NZ 1st ODI Match: 18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय फैंस के मन में एक ही सवाल चल रहा है कि अपने आखिरी मैच में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनेंगे या नहीं. इस सवाल का जवाब आखिरकार कप्तान रोहित शर्मा ने दे दिया है. उन्होंने बताया है कि ईशान किशन इस सीरीज में कौनसे नंबर पर खेलने वाले हैं. 

ओपनिंग नहीं इस जगह पर खेलेंगे ईशान किशन 

ईशान किशन (Ishan Kishan) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में बतौर ओपनर खेल रहे हैं, लेकिन इस सीरीज में वह एक रोल में नजर आने वाले हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे और मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे. वहीं, बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल इस सीरीज में पारी की शुरुआत करते दिखाई दे सकते हैं. 

अपने आखिरी मैच में जड़ा दोहरा शतक

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश दौरे पर खेला था. दोनों टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया गया था. इस मैच में उन्होंने 210 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए 10 वनडे मैचों में 477 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. वहीं, 24 टी20 मैचों में 629 रन बनाए हैं. 

विकेटकीपिंग की भी मिलेगी जिम्मेदारी 

भारतीय सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएस भरत (KS Bharat) को टीम में शामिल किया है. ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ही इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद रहने वाले हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news